नए साल के मद्देनजर नॉएडा में अग्निशमन विभाग की चेकिंग, देखें किन 10 रेस्टोरेंट्स को दिया गया नोटिस।

150

PHOTO.VIDEO.STORY- JITENDER PAL-TEN NEWS (31/12/17)

नोएडा : नया साल को देखते हुए , मुंबई अग्निकांड जैसी घटना नोएडा में घटित ना हो इससे पहले नोएडा फायर ब्रिगेड चौकस हो गया है । नोएडा के तमाम मॉल्स, और रेस्टोरेंटों में फायर ब्रिगेड डिपार्टमेंट द्वारा अभियान के तहत निरीक्षण किया जा रहा है। ताकि नया साल को देखते हुए किसी भी तरह का कोई भी नुकसान ना हो या आग लगने पर किस तरह से बचाव को तेजी से किया जा सके इसके मद्देनजर मॉल और होटलों में रेस्टोरेंट में जाकर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है ।

अभियान में यह देखा जा रहे है की इन जगहों पर आग लगने की स्थिति में आग बुझाने के लिए कोई व्यवस्था है या नहीं है . इनसब चीजो की बारीकी से जांच की जा रही है साथ ही निरीक्षण करने पर अगर किसी रेस्टोरेंट, या पब सेफ्टी को लेकर कोई कमी निकलती है तुरंत नोटिस भेजा जा रहा है ।

अग्निशमन विभाग ने भेजा है 10 को नोटिस :

अग्निशमन विभाग के फायर एफएसओ कुलदीप कुमार ने बताया कि नए साल की पूर्व संध्या पर काफी संख्या में लोग यहां के रेस्टोरेंट और मॉल में घूमने आते हैं इसी को लेकर जांच की गई है। कई जगहों पर पर्याप्त बंदोबस्त नहीं मिले हैं हमने कल नोएडा के सेक्टर 18 स्थित 10 रेस्टोरेंटों पर नोटिस भेजा है । इन रेस्टोरेंटों में तंदूरी विलेज, बेसिल ट्री, नजीर, बीकानेरवाला, जियान, इंडियन टंगड़ी मुगल पैलेस, स्वागत रेस्टोरेंट शामिल हैं। साथ ही आज हमने स्पाइस मॉल में हल्दीराम रेस्टोरेंट पर निरीक्षण के दौरान कुछ कमी पाये जाने पर नोटिस भेजा है साथ ही और मॉल्स के रेस्टोरेंट व पब का निरीक्षण करेंगे , साथ नए साल की पूर्व संध्या पर नोएडा के सभी मॉल्स के बाहर एक एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी तैनात होगी ,ताकि कोई अनहोनी घटना से बचा जा सके” ।

You might also like More from author