संयुक राष्ट्र सस्टेनेबल सिटी में हुआ नोएडा-ग्रेटर नोएडा का चयन, 2025 है लक्ष्य

Lokesh Goswami Ten News

Galgotias Ad

गौतमबुद्धनगर ने विश्व मे एक बार फिर लहराया है परचम और नोएडा ग्रेटर नोएडा के नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई है।

संयुक्त राष्ट्र ग्लोबल सस्टेनेबल सिटीज़ 2025 इनिशिएटिव के अंतर्गत ‘यूनिवर्सिटी सिटी ‘ के लिए नोएडा और ग्रेटर नोएडा का हुआ हौ चयन । पूरे विश्व में से सिर्फ 25 शहरों का किया गया है चयन ।

भारत दौरे पर आए यूएनजीएसआईआई के चीफ रोलैंड शैत्ज ने नोएडा के डीएम से मिलकर दिया निमंत्रण । जिसके बाद डीएम बी.एन. सिंह का कहना है कि ये नोएडा के लिए बेहद गर्व की बात ।

नोएडा सेक्टर 27 के डीएम कैंप ऑफिस में इस बाबत बैठक आयोजित हुई। बैठक में सीनियर यूएन एडवाइजर और सीईओ यूएनजीएसआईआई रोलैंड शैत्ज़, प्रिंसिपल एडवाइज़र डॉक्टर शुभरो सेन , अजय दावेसर, और डीएम बी॰एन॰ सिंह शामिल हुए। संयुक्त राष्ट्र ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा को ग्लोबल सस्टेनेबल सिटीज़ 2025 इनीशिएटिव में चुना गया है।

संयुक्त राष्ट्र ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा को इस इनीशिएटिव के अंतर्गत ‘यूनीवर्सिटी सिटी’ में चुना है। इस पहल के लिए दुनियाभर से केवल 20 शहरों को 5 श्रेणियों में आमंत्रित किया गया है।

यूनीवर्सिटी सिटी कैटिगरी के अलावा कैब्रिज, पालो आल्टो, ट्रॉन्ढाइम, एस्पू और हाइडलबर्ग शामिल हैं। गौतमबुद्ध नगर ज़िलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि यूएन के इनीशिएटिव सस्टेनेबल सिटीज़ गोल्स के तहत नोएडा का चयन किया गया है और इसके लिए 2025 का टार्गेट है।

5 कैटेगरी में 25 सिटीज का चयन किया गया है। यूएन कि तरफ़ से इनविटेशन दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहाँ कि कल ही इसे यूपी कि सरकार को भेज दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.