अखिल भारतीय गुरुकल एवं गौशाला अनुसंधान संस्थान ने “रंग दे बसंती चोला” कार्यक्रम से दी शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि

Galgotias Ad

PHOTO/VINOD/ STORY- JITENDER PAL- TEN NEWS ( 23/03/18)

नॉएडा : आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण योगदान निभाने वाले देश के युवा क्रांतिकारी भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस पर अखिल भारतीय गुरुकुल एव गौशाला अनुसंधान संस्थान की तरफ से कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथियों ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प भेटकर सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की। सेक्टर 6 स्थित इंद्रागाँधी कला केंद्र में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि ने कहा कि भगत सिंह की शहादत को देश कभी भूल नहीं सकता, देश की युवा पीढ़ी को जागरुक होने की आवश्यकता है। आज युवा पीढ़ी में देश के प्रति प्रेम भावना कम है और हिंदी और अंग्रेजी फिल्मो के प्रति ज्यादा है। आज देश का युवा सलमान खान ,शाहरुख खान व् अमिताभ बच्चन को अपना आइडियल मानते है और जिन्होंने देश को आज़ाद कराने में अपने प्राणो की आहुति दे दी उन शहीदों को भुला दिया है।

इस मौके पर कवि सम्मलेन का भी आयोजन किया गया। कवियों ने अपनी देश भक्ति कविताओं से समां बांध दिया। कार्यक्रम में आये सैकड़ो दर्शको ने लुत्फ़ उठाया। कार्यकर्म के अवसर पर अखिल भारतीय गुरुकुल एव गौशाला अनुसंधान संस्थान के कार्यकर्ताओं ने भ्रष्टाचार, अत्याचार, गरीबी, भूखमरी व अपने अधिकारों के प्रति लोगों को जागरुक करने का संकल्प लिया है। इस मौके पर अखिल भारतीय गुरुकुल एव गौशाला अनुसंधान संस्थान हस्त रेखा एव वास्तु विशेषयज्ञ राष्ट्रीय अध्यक्ष व् राष्ट्रपति से सम्मानित गौतम ऋषि ने बताया कि ये कार्यक्रम शहीदी दिवस पर शहीद भगत, चंद्रशेखर, सुखदेव व् राजगुरु को याद किया गया और श्रद्धांजलि दी गयी। इन्होने देश को आज़ाद कराने में अपनी खास भूमिका निभाई थी। आज पूरा देश इनको नमन करता है। और साथ ही हमें अपनी गाय माता की रक्षा करनी चाहिए ,उसे कत्लखाने से बचाना है , इस मोके पर कार्यकर्म में मुख्य अतिथियों और सामजिक संस्थाओं से जुड़े लोगो को सम्मानित किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.