विदेशो में वायरस के नाम पर ठगी करने वाले फ़र्ज़ी कॉल सेंटर का पुलिस ने किया पर्दाफ़ाश, 6 लोग गिरफ्तार

Lokesh Goswami Ten News

Galgotias Ad

आज नोएडा में थाना 20 पुलिस ने एक ऐसे फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है जोकि विदेशो में कंप्यूटर में वायरस भेज कर उनसे लाखो रुपए की ठगी करता था।

यह कॉल सेंटर पहले अमेरिका और कनाडा के लोगों के कंप्यूटर में इंटरनेट से वायरस भेज कर फिर खुद ही ठीक करने के नाम पर उनसे 99 डॉलर से 600 डॉलर तक ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करवा कर ठगी करता था।

इसकी सूचना पुलिस और साइबर सेल को मिलते ही पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर पर दबिश देकर 6 लोगों को मौके से गिरफ्तार किया है। इनके पास से 7 लेपटॉप व कॉल सेंटर चलाने के समान बरामद किया गया हैं। यह पूरा फर्जी कॉल सेंटर नोएडा के सेक्टर 2 में चलाया जा रहा था। और यहां बैठे बैठे यह लोग विदेशो में बैठे लोगो से ठगी करते थे।

आपको बता दे कि नोएडा को एक हाईटेक शहर कहा जाता हैं और समय के साथ हर कोई हाईटेक होता जा रहा हैं और नई नई टेक्नोलॉजी के उपयोग कर रहा हैं। लेकिन कुछ इतने हाईटेक हो गए है कि नई टेक्नोलॉजी के साथ नोएडा में बैठे बैठे विदेशो के लोगों के कंप्यूटर में वायरस भेज कर उनके साथ ठगी करते थे।

यह लोग विदेश के लोगों को कॉल करते थे और फर्जी कंपनी का नाम INGEVEN बताते हैं।

फर्जी कंपनी ने वेबसाइट पर अमेरिका का फर्जी पता डाल रखा हैं। इसके साथ ही यह लोग लगभग 6 महीनों से इसी तरह लोगों के साथ वायरस के नाम पर ठगी करते थे। इस फर्जी कॉल सेंटर की सूचना जैसे ही नोएडा पुलिस और साइबर सेल को मिली तो पुलिस ने कॉल सेंटर पर दबिश देकर 6 लोगों को मौके से गिरफ्तार किया, जबकि दो लोग फरार हो गए।

पुलिस के मुताबिक एक नई टेक्नोलॉजी के साथ यह लोग विदेश के लोगों के कम्प्यूटर में वायरस भेज कर उनके साथ ठगी करते थे और अब तक कई लोगो के साथ ठगी कर चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.