नॉएडा पुलिस पहुंची दिल्ली के स्कूल, मानसिक-शारीरिक प्रतारणा के आरोप सहित कॉपी की भी होगी रीचेकिंग

ROHIT SHARMA / ASHISH KEDIA

Galgotias Ad

(21/03/18) नॉएडा :–

नॉएडा थाना 24 के अंतर्गत सेक्टर -52 में छात्रा द्वारा की गई आत्म हत्या मामले में परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर छेड़छाड़ जैसी धाराओं में मामला दर्ज न करने के चलते कांस्टेवल क्लर्क नृपेंद्र मिश्रा को सस्पेंड कर धारा 506 , 306 , 354 , और पॉस्को की धाराओं में मुकद्दमा पंजीक्रति कर कारवाही शुरू कर दी हैं। साथ ही स्कूल के दो टीचरों और प्रधानाचार्या पर भी मुकद्दमा पंजीकृत कर जाँच की जा रही है। पुलिस का कहना हैं, कि फ़िलहाल सभी पहलुओं पर जाँच की जा रही है, साथ ही शिक्षा विभाग द्वारा एक विशेष टीम बनाकर कॉपी की रीचेकिंग करवाएगी जाएगी। जिससे कुछ सच्चाई सामने आ सके। फ़िलहाल मृतिका के सहपाठियों और स्कूल में पूंछतांछ के साथ- साथ साक्ष्यों के आधार पर जांच की जा रही है।

पुलिस की दी गई तहरीर में छात्रा द्वारा की गई सुसाइट के मामले में परिजनों ने स्कुल के दो अध्यापक पर छेड़छाड़ और जानबूझ कर फेल करने का आरोप लगाया था जिसकी तहरीर के आधार पर थाना सेक्टर -24 में मुकद्दमा दर्ज किया गया था लेकिन कांस्टेवल द्वारा तहरीर के आधार पर पॉस्कों जैसी धाराओं में मुकद्दमा दर्ज न करने के चले कांस्टेवल नृपेंद्र मिश्रा को सस्पेंड कर दिया गया हैं और धारा 506,306,354 और पॉस्को की धाराओं में मुकदद्मा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी हैं।

वही पुलिस के आलाधिकारिओं की माने तो परिजनों की तहरीर पर स्कूल के दो अध्यापक सहित प्रधानाचार्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मृतिका के सहपाठियों सहित स्कूल में पूंछतांछ की जा रही है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार हम मुकद्दमा पंजीकृत करने के साथ बिना साक्ष्य के किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकते इसलिए गहनता से जाँच की जा रही है। रही बात कॉपी रीचेकिंग की तो हम शिक्षा विभाग द्वारा एक टीम गठित करवा करवाकर कॉपी की रीचेकिंग करवाएंगे। जिससे कुछ सच्चाई सामने आ सके। साथ ही साक्ष्यों के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.