उतर प्रदेश सरकार , नॉएडा 44 आरडब्लूए और टेन न्यूज नॉएडा वाट्सएप्प ग्रुप के सदस्य करेंगे गार्ड परिवार को मदद

Galgotias Ad

PHOTO.VIDEO.STORY- JITENDER PAL- TEN NEWS

मदद की आस में पहुंचे परिवार को मिला बंद कोठी से जवाब, आरडब्लूए और टेन न्यूज नॉएडा वाट्सएप्प ग्रुप के सदस्य करेंगे मदद

नोएडा। जहाँ एक तरफ पुलिस मृतक गार्ड को वीरता सम्मान देने की बात रही है वहीँ दूसरी तरफ उसके परिवार को उस घर से बिना मिले निकल दिया गया जहाँ उस गार्ड ने जान दे दी थी ।
पुलिस का कहना है जल्द ही एक रिपोर्ट बनाकर प्रशासन के जरिये यूपी सरकार को भेजेगी। तो दूसरी तरफ मूर्तक के परिवार वाले काफी परेशान नजर आ रहे है । पति की वाफादारी का यह सिला मिलेगा शायद ही उसके परिवार ने यह सोचा होगा। मदद के लिए पत्नी चार बच्चे मालिक के घर का दरवाजा पीटते रहे। जवाब हैरान करने वाला था। अंदर से आवाज आई हम पहले से काफी परेशान है और न करो। पीड़ित परिवार क्या बेचारा क्या करता , अतः आंसुओ को दामन में समेट वहां से चला गया। हम बात गॉर्ड भानु किशोर शर्मा के परिवार की कर रहे है जिन्होंने मालिक के परिवार के रक्षा करते हुए अपनी जान दी। लेकिन मानवता का ऐसा बुरा चेहरा शायद ही किसी परिवार को देखने को मिले।

यह कोई कहानी नहीं हकीकत है। जब सेक्टर-44 में दिन दहाड़े कुछ बदमाश विनोद दयाल की कोठी में लूट की इरादे से अंदर दाखिल हुए। घर में एक बूढ़ी मां व नौकरानी थी। बदमाशों ने दोनों को घायल कर दिया। इस बीच बदमाशों की जानकारी घर के बाहर तैनात गॉर्ड भानु किशोर शर्मा को मिली। बिना जान की परवाह किए वह एक बदमाश पर टूट पड़े। पहले उसे हाथों से पकड़ा। नहीं पता था कि उसके पास तमंचा है। तेज आवाज हुई गोली चली जो सीने चीरते हुए निकल गई। लहुलुहान गॉर्ड ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। लेकिन बदमाश को तब तक नहीं छोड़ा जब तक और लोग नहीं आ गए। पुलिस ने उसके गिरोह को पकड़ खूब वहां वाही लूटी। लेकिन गॉर्ड को क्या मिला। उसकी वाफादारी का एक ऐसा जख्म मिला जो मानवाता को शर्मसार करने वाला रहा। हद तो तब हो गई जब आरडब्ल्यू सदस्य के अलावा पुलिस ने भी दरवाजा खटखटाया लेकिन बाहर कोई नहीं आया।

 

एक अवाज ने किया उम्मीदों को तार-तार

गॉर्ड के परिवार में दो चाचा, दो बेटी,दो बेटे मां स•ाी लोग मालिक के घर पास पहुंचे। आस थी कि मालिक से कुछ मदद मिल जाए तो बच्चों की पढ़ाई और खर्चा चल जाएगा। उनकी उम्मीदों को मालकिन की एक आवाज ने तार-तार कर दिया। जब यह कहा कि हम परेशान है। चले जाओं। उम्मीदों का पुलिंदा बांध परिवार एक पल भी वहां नहीं रूका और चला गया। विचलित पत्नी ने कहा दुनिया बहुत बड़ी है पति की मौत व्यर्थ नहीं जाएगी।

आरडब्ल्यूए ने बढ़ाए मदद के हाथ

गॉर्ड का बलिदान किसी से छुपा नहीं। आरडब्ल्यूए सदस्यों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाए। बताया गया कि पहले गॉर्ड के परिवार को एक लाख रुपए दिए जाने थे। लेकिन अब पैसे मिलाकर परिवार को दो लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी। वहीं, पुलिस प्रशासन ने पीड़ित परिवार को हर सम्भव मदद देने भरोसा दिया है। हाथ जोड़ पत्नी व बच्चे वहां से चले गए।

टेन न्यूज़ नॉएडा व्हाट्सप्प ग्रुप भी करेगा मदद :

नॉएडा शहर के संभ्रांत जनों, आरडब्लूए पदाधिकारियों और वरिष्ठ अधिकारीयों की पारस्परिक सहभागिता वाला टेन न्यूज़ नॉएडा वॉट्सएप्प ग्रुप भी शहीद गार्ड के परिवार की सहायता के लिए आगे आ रहा है। कई गड़मान्य सदस्यों की पहल पर विभिन्न सम्मानित सदस्य निजी मदद के अलावा अपनी सोसाइटी, अपार्टमेंट्स के लोगों के साथ मिल कर मदद करने आगे आ रहे हैं।
कोशिश है की रविवार तक एक उचित धनराशि एकत्रित कर पीड़ित परिवार को समर्पित की जा सके, ताकि इस शहर की सुरक्षा में लगे विभिन्न निजी-सरकारी तंत्र को इस बात का भरोसा बना रहे की कर्त्तव्य निष्ठ लोगों के साथ पूरा शहर हमेशा साथ रहेगा।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.