नोएडा में मूलभूत सुविधाओं को लेकर हुई चर्चा , सांसद और विधायक ने समस्याओं को जल्द निपटाने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

142

नोएडा के विकास और मूलभूत समस्याओं को लेकर शहर के तमाम सेक्टर के आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष व पदाधिकारियों ने सांसद, विधायक, प्राधिकरण के चैयरमैन के सामने अपनी समस्याएं रखी । जैसे कि शहर के हर सेक्टर में कचरे के ढेर , सीवर ,पीने के लिए गंदा पानी, नालो का खुला होना, आवासीय क्षेत्रो में अवैध पार्किंग, बिजली के खंभे जर्जर हालत में होना, सेक्टर के अंदर आवारा कुत्तों का आना, चोरी , ट्रैफिक का आम समस्या, काफी सेक्टरों में परिवहन सेवा जैसी समस्याओं को इस बैठक में उठाया गया।

इस बैठक में नोएड़ा के तकरीबन 100 सेक्टरों के अध्यक्ष और पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया । वही सभी लोगो ने प्राधिकरण के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले कई सालों से सेक्टरों में हो रही मूलभूत समस्या से अवगत कराते हुए आ रहे है, लेकिन प्राधिकरण के अधिकारी सुनने को तैयार नही होते है , अगर समस्या सुनते है , परन्तु उस समस्याओ का आज तक हल नही किया गया ।

जिसके कारण प्राधिकरण पर पूरी तरह से विशवास खत्म हो गया है । इसलिए आज सांसद व विधायक के पास अपनी समस्या को लेकर आए है । अब ये ही हमारी हर समस्या का समाधान करा सकते है ।

वही नोएडा प्राधिकरण के चैयरमैन आलोक टंडन ने बैठक में आए सभी जनप्रतिनिधियों की हर समस्या को ध्यानपूर्वक सुना और लोगो को विश्वास दिलाया कि हर समस्या का समाधान जल्द जल्द से कराया जाएगा ।

साथ ही ये भी घोषणा की नोएड़ा प्राधिकरण प्रयोग के तौर पर 5 सेक्टर को उस सेक्टर में व्यय किए जा रही समस्त धनराशि की 75 % धनराशि सीधे आरडब्लूए को उपलब्ध करा देगी । ताकि साफ सफाई व अन्य व्यवस्थाएं अपने स्तर पर सुनिश्चित करे । नोएड़ा के सेक्टरों के बारात घर से होने वाली आय का 50% धनराशि आरडब्ल्यूए को इस उद्देश्य से दी जाए कि वह सेक्टर में होनी वाली छोटी मोटी मरम्मत करा सके ।

नोएड़ा विधायक पंकज सिंह ने सभी समस्याओं पर गौर करते हुए प्राधिकरण के अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि नोएड़ा में ना तो गलत काम करने देंगे, और सही काम रुकने नही देंगे । अगर कोई भी शख्स गलत काम करता हुआ पाया जाता है या सही काम मे रुकावट डालता है उस पर कानून के तहत सख्त कारवाई की जाएगी , वो चाहे किसी भी कुर्सी पर क्यों ना बैठा हो ।

शहर के अंदर माफियाराज को पूरी तरह खत्म करेंगे ।साथ ही नोएडा शहर में अवैध पार्किंग का जो खेल चल रहा है , उस पर भी पूरी तरह से अंकुश लगेगा , अब की किसी भी नाकामियों का बर्दाश्त नही किया जाएगा ।

बैठक के दौरान गौतमबुद्ध नगर के सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा कि शहर की हर समस्या को अगर प्रधिकरण के अधिकारियों को अपनी समस्या समझकर गंभीरता से लेना चाहिए, तभी उसका जल्दी निस्तारण हो सकेगा ।

साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही नोएड़ा शहर को नई योजनाएं मिलने जा रही है जैसे कि सेक्टर 94,95 में 25 एकड़ भूमि पर हैबिटेट सेंटर जल्दी बनने जा रहा है जिसकी सारी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है । साथ सेक्टर 18 के पास 107 एकड़ में बोटनिकल गार्डन बन रहा है जो विश्व स्तर पर सबसे बड़ा हो । साथ ही मयुर विहार से सेक्टर 18 तक एलिवेटेड रोड को मंजूरी मिल गयी है अगर ये बन जाता है जाम से काफी हद तक मुक्ति मिल जायेगी।

वही सबसे बड़ी योजना प्रदेश के साथ साथ ग्रेटर नोएडा की आन बान शान जेवर एयरपोर्ट , जिसकी तकरीबन 75% किसानों की सहमति से जमीन मिल गयी है और एयरपोर्ट बनने का रास्ता साफ हो गया है । जल्दी आने वाले 2 या तीन महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसकी आधार शिला रखेंगे ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.