राफेल डील , बढ़ती महंगाई , नोएडा को फ्रीहोल्ड कराने को लेकर यूथ कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

Lokesh Goswami Ten News

54

नोएडा में आज यूथ कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बढ़ती महगाई और राफेल डील को लेकर केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा का घेराव करने पहुँचे। वही यूथ कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्तों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया ।

आपको बता दे कि राफेल घोटाला , बढ़ती महंगाई स्थानीय प्राधिकरण और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के किसान विरोधी रवैए के खिलाफ आज नॉएडा यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने प्रदर्शन किया है।

साथ ही प्रदर्शनकारियों का कहना है कि जब यूपीए सरकार के दौरान राफेल डील की मूल शर्तों में हेराफेरी करके जानबूझकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कारोबारी मित्र को फायदा पहुंचाने के लिए जनता की गाढ़ी कमाई को लूटवाया है। वही उन्होंने बताया कि 70 वर्षों से देश के लिए विमान निर्माण करने वाली कंपनी एचएएल की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लगाने का काम किया है।

जिसको लेकर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की माँग है कि एसआईटी गठित करके इसकी जाँच हो और दूध का दूध पानी का पानी हो जायेगा।

वही दूसरी तरफ उनका कहना है की आज देश में बढ़ती महंगाई से आम जनता का जीना दुर्भर हो गया है जबकि 2013 में कच्चे तेल 105 डॉलर बैरल था उस समय पेट्रोल 70 डीजल ₹54 में मिलता था। आज 2018 में कच्चा तेल $85 डॉलर बैरल है और बाजार में पेट्रोल 78 रुपये मिल रहा है आम आदमी की जेब पर बड़ा प्रभाव पड़ रहा है। पेट्रोल डीजल की कीमतों में सरकार ने कटौती की है वह ऊंट के मुंह में जीरा के बराबर है। हमारी माँग है कि बीजेपी सरकार कम से कम ₹10 लीटर की कटौती करे जिससे आम जनता को राहत मिल सके

स्थानीय नागरिकों की मांग को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण को फ्री होल्ड किया जाए गांव की मूलभूत आबादी को जैसी है जहां हैं उसे उसी आधार पर छोड़ दिया जाए और गांव में नक्शा नीति को लागू नहीं किया जाए ऐसा प्रतीत होता है कि जब स्थानीय शहरी संगठन के खिलाफ लामबंद होते हैं स्थानीय जनप्रतिनिधि उसमें रुचि लेने के लिए आ जाते है। किसान जिन्होंने अपनी जमीन प्राधिकरण को दी है जब वह लोग अपने अधिकार के लिए लड़ते हैं तो उसमे स्थानीय जनप्रतिनिधियों उनके कोई सरोकार नहीं होता ऐसी दोहरी नीति नहीं अपनानी चाहिए ।

वही कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव दीपक भाटी चोटीवाला , गौतमबुद्ध नगर जिला अध्यक्ष प्रशोतम नागर ने सिटी मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र मिश्रा को ज्ञापन सौपते हुए कहा कि 15 दिन के अंदर हमारी मांगे नहीं मानी गयी तो हम विशाल विरोध प्रदर्शन करेंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.