लोकसभा चुनावों के लिए गौतम बुद्ध नगर में नामांकन प्रक्रिया हुई शुरू, 25 मार्च होगी आखिरी तारीख

Abhishek Sharma

Galgotias Ad
Greater Noida(18/03/19) : लोकसभा चुनाव के लिए आज से सूरजपुर स्थित जिला कलेक्ट्रेट में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रत्याशी सुबह 11 से 3 बजे तक नामांकन कर सकते हैं। यह प्रक्रिया 25 मार्च तक चलेगी।
नामांकन प्रक्रिया के दौरान बाहरी वाहनों को 200 मीटर दूर रोक दिया जाएगा। इसके लिए बैरिकेड लगा दिए गए हैं।  जिला निर्वाचन अधिकारी बी. एन. सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव का नामांकन कलेक्ट्रेट में डीएम कोर्ट संख्या 105 में होगा। नामांकन कक्ष में प्रत्याशी के साथ सिर्फ एक-एक प्रस्तावक समेत 5 लोग ही उपस्थित रह सकते हैं। निर्दलय प्रत्याशी के साथ 10 प्रस्तावक होंगे।



चुनाव के लिए अधिसूचना 18 मार्च को जारी होगी। नॉमिनेशन फॉर्म 25 मार्च तक भर सकते है। 26 मार्च को नामांकन फॉर्म की जांच होगी। 28 मार्च को नाम वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 11 अप्रैल को और मतगणना 23 मई को होगी। नॉमिनेशन प्रक्रिया को निष्पक्ष करने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।  200 मीटर दूर रोके जाएंगे वाहन  नामांकन कराने के लिए जिला प्रशासन ने कलेक्ट्रेट में बैरिकेटिंग करा दी है। गेट में एंट्री होने पर अधिकारियों के वाहन बाएं तरफ की पार्किंग तक पहुंचेगे।
प्रत्याशी को कलेक्ट्रेट के गेट से राइट साइड से सीधे जाना होगा। प्रत्याशियों के साथ आने वाले वाहनों को रोकने के लिए एसएसपी ऑफिस और डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के सामने बैरिकेटिंग कर रोका जाएगा। यहां से आगे वाहन नहीं जाएंगे। कलेक्ट्रेट के अन्य गेटों को बंद कर दिया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नामांकन करने के लिए आने वाले प्रत्याशियों के काफिले पर नजर रखने के लिए टीम तैनात कर दी गई है। प्रत्याशी के काफिले में अगर 10 से अधिक वाहन होते हैं तो उन्हें चुनावी खर्चे में जोड़ा जाएगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.