लोएड लो कालेज, ग्रेटर नोएडा में नवोदित का हुआ आयोजन

145
Greater Noida (2/12/2018) : यूथ फ़ॉर सेवा ने एक ऐसा मंच तैयार किया जहां झुग्गयो में रह रहे बच्चों को भी अपने हुनर को दिखाने का मौका मिल सके । गोतमबुद्धनगर के लगभग सभी झुग्गयो से आए बच्चों ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दी । बच्चों ने अपने कलात्मकता को प्रदर्शत कर खूब तालियां बटौरी
 ग्रेटर नोएडा के लोएड लो कालेज में नवोदित का आयोजन किया गया था। बच्चों के उत्साह को देख ऐसा लग रहा था मानो सारी खुशियां यही समाहित हो गई हो। यूथ फ़ॉर सेवा से जुड़ी आयुष अंकुर ने कहा कि “पिछले दो महीनों से हमारे वॉलेंटियरस सेवा बस्तियों में चल रहे सेवा प्रकल्प पर जाकर बच्चों को प्रशिक्षण दे रहे थे । जिसका परिणाम आज इस मंच पर दिख रहा है । उन्होंने कहा कि कुल 12 प्रतियोगिताए आयोजित की गई है । बच्चो ने अपने अनुसार प्रतिगोगिताओ में भाग लिया है ।

जिसमें रंगोली ,चित्रकला ,डांसिग ,वाद विवाद ,साइंस मॉडल जैसे अनेक प्रतियोगिताए शामिल है । वही दो महीनों से सेवा प्रकल्पों पर बच्चों को प्रशिक्षण दे रही श्रीप्रकाश पाठक  ने कहा कि यह एक ऐसा मंच है कि जहां सेवा के साथ संस्कार का भी समावेश हो जाता है । हम जैसे लगभग 100 वॉलेंटियर सेवा बस्तियों में जाकर इन बच्चों के बीच काम किया है । और इस काम के लिए यूथ फ़ॉर सेवा ने हम सब को मौका दिया है ।

 जितने भी प्रतियोगिए ने भाग लिया है वो सब अपने घर से अपने अभिभावकों के सहमति से यहां आए है. बच्चों को संबोधित करते हुए कोलेज के उप महानिर्देशक अखिलेश कुमार खा  ने कहा कि यूथ फ़ॉर सेवा का यह कार्य समाज मे वॉलेंटिरिंग का मॉडल बन कर खड़ा कर सकता है ।
वही कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि वेकटेश मूर्ति ने कहा कि आज का दिन अत्यंत ही महत्वपूर्ण है। जो लोग यह कहते है कि युवा कुछ नही करते उनको यूथ फ़ॉर सेवा का यह कार्य देखना चाहिए आज यह देख कर मन आह्लादित हो रहा है कि हमारे युवा क्रेटिव और सजग दोंनो है और देश को दिशा देने में सक्षम है। कार्यक्रम में 2000 बच्चो के साथ 300 वॉलेंटियरो ने भाग लिया। वहीं कार्यक्रम में आए सभी प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र दिया गया वही जन प्रतिभागियों ने सर्वोत्तम स्थान प्राप्त उनको सम्मानित किया गया !

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.