एनटीपीसी कर्मचारियों की दो दिवसीय भूख हड़ताल जारी, माँगे पूरी न होने पर अनिश्चितकाल हड़ताल की धमकी

97

ROHIT SHARMA – ( PHOTO/VIDEO- JITENDER PAL)

नॉएडा – पुरे भारत वर्ष में 25 प्रतिशत बिजली आपूर्ति देनी वाली वहुचर्चित कंपनी एनटीपीसी के कर्मचारियों ने अपनी मांगों के चलते पूरे भारत वर्ष में 48 घंटे की सांकेतिक भूख हड़ताल रखी थी। इसी कड़ी में कल से नोएडा सेक्टर 24 स्थिति एनटीपीसी पर सांकेतिक भूख हड़ताल जारी हैं। जिसमें एनटीपीसी के सैकड़ों कर्मचारियों ने एनटीपीसी गेट पर इकठ्टा होकर केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की औऱ जल्द से जल्द मांगों को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार से गुहार लगाई। वही मांगे पूरी ना होने पर विपरीत परिस्थितियों में दो जून से अनिश्चिती कालीन हड़ताल की भी केंद्र सरकार को चेतावनी दी।

नॉएडा के सेक्टर – 24 स्थिति एनटीपीसी के गेट नंबर दो पर सैकड़ों की तादात में 48 घंटे के लिए उपवास पर बैठे दिखने वाले यह कर्मचारी एनटीपीसी के कर्मचारी है जो अपनी मांगों को लेकर केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं। उनका मानना हैं कि केंद्र सरकार हमारे साथ अनदेखी कर रही हैं वही हमें एनटीपीसी प्रबंधन द्वारा गुमराह किया जा रहा हैं।

वही एनटीपीसी अखिल भारतीय कर्मचारी संघ के चैयरमेन की माने तो एनटीपीसी में कार्यरत कर्मचारियों की काफी समय से कई लंबित मांगों को लेकर यह आंदोलन किया जा रहा हैं जिसमें मुख्यरूप से नवीन वेतन का निर्धारण, पदोन्नति ओर स्थानांतरण में अनियमितता को दूर करने के लिए यह आंदोलन किया गया हैं। करीब 36 घंटे बीत चुके हैं और अभी तक कोई भी अधिकारी मिलने नही आया हैं। विपरीत परिस्थियों में 21 और 22 मई को सामूहिक अवकाश पर सभी कर्मचारी जाएगे ओर यदि फिर भी हमारी मांगे पूरी नही हुई तो पूरे भारत के सभी कर्मचारी दो जून से कामबंद करो हड़ताल पर चले जायेंगे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.