अत्याधुनिक हथियारों से लैस दिल्ली पुलिस का पराक्रम फ़ोर्स दस्ता करेगा स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा

Galgotias Ad

ROHIT SHARMA

NEW DELHI : दिल्ली पुलिस ने पराक्रम फोर्स बना कर एक नई मिशाल पेशकश करी है | दिल्ली पुलिस के पराक्रम दस्ते की ताकत तो बढ़ेगी ही, इसके जवान पलक झपकते ही आतंकियों का काम भी तमाम कर देंगे। उन्हें विश्वस्तरीय प्रशिक्षण दिया ही जा रहा है, 15 अगस्त से पहले अमेरिकी पुलिस की तर्ज पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस भी किया जाएगा। दस्ते में शामिल सभी महिला व पुरुष कमांडो की ड्रेस अलग होगी।

उनके लिए जल्द ही बैटन, लेजर लाइट स्टेन गन, टेक्निकल नी पैड, टेक्निकल बेल्ट, पेपर स्प्रे व बॉडी वार्न कैमरे खरीदे जाएंगे। अभी उनके पास एके-47 व एमपी-फाइव जैसे हथियार ही हैं, लेकिन 15 अगस्त से पहले कई अत्याधुनिक हथियार और मिल जाएंगे। खासबात ये है की ये पराक्रम फाॅर्स 15 अगस्त में अपनी निगरानी बनाए रखेगी | दिल्ली पुलिस के पास 10 पराक्रम वैन में 150 जवान हैं। उनकी तैनाती नई दिल्ली जिले के अति सुरक्षित इलाकों व पुलिस मुख्यालय के पास की गई है।

15 अगस्त से पहले 15 और पराक्रम वैन बेड़े में शामिल होंगी, जिनमें 150 और जवान तैनात होंगे। इन वैन की तैनाती दक्षिणी दिल्ली व अन्य महत्वपूर्ण इलाकों में की जाएगी। दस्ते में शामिल पुलिसकर्मियों को द्वारका पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) का विशेष दल कमांडो का प्रशिक्षण दे रहा है। वैन चालक विषम परिस्थितियों में वाहन को न केवल 360 डिग्री में मोड़कर सुरक्षित दिशा में ले जा सकते हैं, बल्कि मोबाइल मोड में ही आतंकियों को निशाना भी बना सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.