डंपिंग ग्राउंड के खिलाफ हुआ प्रदर्शन, ग्रामीणों ने की गड्ढा भरने की कोशिश, वेस्ट टू एनर्जी प्लांट के खिलाफ भ्रांतियाँ फैलने से आ रही समस्या

103

नोएडा : कचरे के समाधान के लिए आये दिन विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है लेकिन समस्या का समाधन नही हो रहा है जिससे आज भी नोएडा शहर में विकट समस्या बनी हुई है। जिसको लेकर सामाजिक संस्था व राजनीतिक दल अपने अपने तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे है । नोएडा में आज भी आसपास के गांव व सोसाइटी के लोगो ने सेक्टर 123 में बन रहे डंपिंग ग्राउंड का विरोध प्रदर्शन किया साथ ही नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों को चेतावनी भी दी कि अगर यहाँ से डंपिंग ग्राउंड को जल्द नही हटाया तो यहाँ की जनता आमरण अनशन पर उतारू हो जाएगी ।

सेक्टर 123 के आसपास के गांवों के महिलाओ व लोगो ने कहा बताया कि इस स्थान को डम्पिंग ग्राउंड को राजनीति के कारण चुना गया है हमारा नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों से कहना कि यहां पर डम्पिंग ग्राउंड की जगह स्कूल, बच्चो के लिए पार्क ,या कोई कंपनी खोली जाए । जिससे बच्चो को पढ़ने व खेलने के लिए जगह मिलेगी। और अगर कोई कंपनी खुलती है तो यहाँ पर युवाओ को रोजगार मिलेगा । मगर यह डंपिंग ग्राउंड बनने से केवल लोगो को बदबू के सिवा कुछ नही मिलेगा ।

तो वही राजनीतिक दलों के लोगो ने बताया कि केंद्र सरकार व राज्य सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये सब बीजेपी सरकार के दवाब में कराया जा रहा है। स्वच्छ भारत की बात करने वाली सरकार अब डंपिंग ग्राउंड के मुद्दे पर खामोश क्यो है केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार केवल जुमलेबाजी करती है। लेकिन अब किसान व आम जनता जाग चुकी है। जो आने वाले समय मे सबक सिखाएगी ।जब तक ये डंपिंग ग्राउंड यहाँ से नही हटता है तबतक ये आमरण अनशन जारी रहेगी।

आपको बता दे कि आज सुबहे आसपास के गांव के लोगो ने सेक्टर 123 में बन रहे डंपिंग ग्राउंड पर जाकर उसको भरने की कोशिश भी करी थी । लेकिन मौके पर तैनात पुलिसफोर्स ने डंपिंग ग्राउंड से लोगो को बाहर किया। वही प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना कि जल्द ही एक हजार टन की मशीन मंगवाई जा रही है । सेक्टर 123 में बन रहे डम्पिंग ग्राउंड से वेस्ट टू एनर्जी प्लांट शुरू होने से शहर के कचरे सम्बंधित सभी समस्या दूर हो जायेगी । औऱ इसके बाद शहर के बाद सभी प्राथमिक सेंटर भी कचरा मुक्त होंगे । साथ ही यह भी कहा जा रहा है की पूरा प्लांट अंडरग्राउंड होगा और आसपास के निवासियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.