गौरी लंकेश की हत्या पर प्रेस क्लब दिल्ली में आयोजित हुई शोक सभा, कड़े शब्दों में पत्रकारों ने जताया विरोध

0 73

ROHIT SHARMA

NEW DELHI: वरिष्ठ महिला पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या के मामले को लेकर आज दिल्ली में स्थित प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया में दिल्ली और एनसीआर वरिष्ठ पत्रकारों, सम्पादको और नेताओं ने विरोध सभा में सिरकत की।

बड़ी संख्या में उपस्थित पत्रकारों ने वरिष्ठ महिला पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की शोक सभा में उपस्थिति दर्ज कराइ | प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया में आयोजित इस विरोध सभा को मधु पनसारे, रविश कुमार, सीताराम येचुरी, योगेंद्र यादव, दीपांकर भट्टाचार्य, राज चेंगपा समेत अन्य लोगों द्वारा सम्बोधित किया गया। साथ ही इस शोक सभा में मौजूद लोगों ने वरिष्ठ महिला पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या को लेकर कठोर निंदा करी | वही इस हत्या की जाँच सीबीआई से करवा कर जल्द खुलासा करवाने के लिए सरकार से माँग की है |

प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया में आयोजित इस विरोध सभा में आए सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा की हत्या के पीछे साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके प्रयासों के कारण लंकेश को निशाना बनाया गया था। “जो कुछ हुआ वह देश में पिछले कुछ महीनों से उभर रहा सांप्रदायिक ताकतों का प्रतिबिंब है” .

वरिष्ठ पत्रकार रविश कुमार ने कहा, “ये देश के लिए बेहद शर्म की बात है की बेबाक बोलने और लिखने वाले पत्रकारों पर इस तरह हमला किया जा रहा है। प्रधानमंत्री को इतना बड़ा जनादेश देश ने सभी देश वासियों की सुरक्षा के लिए भी दिया था। प्रधानमंत्री को विदेश यात्रा से वापिस आते हे इस मसले पर सफाई देनी चाहिए साथ ही सोशल मीडिया पर वो जिस प्रकार ऐसे लोगों को फॉलो करते हैं जो इस हत्या को जायज ठहरा रहे हैं उस पर सफाई देनी चाहिए।”

सीपीएम से मोहम्मद सलीम ने हमले की निंदा करते हुए पड़ोसी देशों पाकिस्तान और बांग्लादेश से इसी तरह के उदाहरणों के साथ समानताएं लीं, जहां लोगों को असंतोष के विचारों के लिए मौत की सजा सुनाई गई थी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.