रेगुलर मस्टर रोल कर्मचारी एनडीएमसी में होंगे स्थाई, बीएस भाटी ने सौंपी रिपोर्ट

ROHIT SHARMA

1,219

नई दिल्ली :– नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के रेगुलर मस्टर रोल (आरएमआर) कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर कई साल से लगातार प्रदर्शन करते रहे है । इतनी सालों से लगातार प्रदर्शन के बाद उनकी मेहनत आखिर सफल होने जा रही है ।

आपको बता दे कि रेगुलर मस्टर रोल कर्मचारियों की काफी समय से ये मांग थी कि उनको एनडीएमसी में स्थाई किया जाए । जिसको लेकर इस मामले में एनडीएमसी  की 4 अप्रैल 2018 को बैठक हुई थी । वही इस बैठक में एनडीएमसी के सदस्य बीएस भाटी को आरएमआर कर्मचारियों की रिपोर्ट सौपने की जिम्मेदारी परिषद ने दी थी ।

वही कुछ महीनों बाद बीएस भाटी ने कर्मचारियों के पक्ष में अपनी रिपोर्ट दे दी है । जिससे आरएमआर कर्मचारियों को स्थाई होने का रास्ता साफ हो गया है । वही इस मामले में बीएस भाटी का कहना है कि 4 अप्रैल 2018 को परिषद की बैठक में उन्हें आरएमआर (रेगुलर ममस्टर रोल )कर्मचारियों की रिपोर्ट सौंपने की जिम्मेदारी परिषद ने दी थी, इसके बाद उन्होंने अब यह रिपोर्ट परिषद् को दे दी है जिसमें आरएमआर  कर्मचारियों की लंबे समय से चली आ रही मांगों को पूरा करना है

भाटी ने बताया कि इससे 5 हज़ार आरएमआर कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। जिससे दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के अच्छे दिन आएंगे क्योंकि इन कर्मचारियों को स्थाई करने का मामला एनडीएमसी के अधिकार क्षेत्र में है ।जिसे गृह मंत्रालय भेजे जाने की जरूरत नहीं है उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाली परिषद की बैठक में रिपोर्ट के आधार पर नियमितीकरण के प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाएगी ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.