इंडिया पाकिस्तान लंदन फैशन शो में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी रुचिका, जारी किया सिग्नेचर कॉन्सेप्ट्स

ROHIT SHARMA / LOKESH GOSWAMI

220

नई दिल्ली :– 30 सितंबर 2018 को लंदन में आयोजित होने जा रही आई.पी.एल.एफ.शो(इंडिया पाकिस्तान लंदन फैशन) सीजन 2 के इवेंट में भारत देश का प्रतिनिधित्व करने वाली रुचिका कृष्णानी के द्वारा सिग्नेचर1 कांसेप्ट्स जारी किया ।

आपको बता दे की सिग्नेचर1 कन्सेप्ट की संस्थापक रुचिका कृष्णानी ने के.वी.आई.सी.(खादी तथा ग्रामोद्योग आयोग) की सहायता से और आई एम खादी के सहयोग से स्वदेशी की भावना को पुनः सम्मान दिलाने की परिकल्पना को साकार किया, जिसका उद्देश्य था कि बुनकरों, कारीगरों और भारत के हस्तकरघा उद्योग का उद्धार किया जा सके तथा उन्हें जीवन-भर सम्मानपूर्वक जीवन-यापन का सहारा मिल सके।

के.वी.आई.सी. के चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया की खादी तथा ग्रामोद्योग भारत की आत्मा और भारत का दिल है। हमारे धरोहरों को वैश्विक पटल पर प्रसिद्धि दिलाना, हमारे राष्ट्र के लिए गौरव की बात होगी। साथ ही उनका कहना है की आज के समय में खादी के कपड़े बहुत से लोग पसंद करते है |

पहले के समय में खादी के कपड़े सिर्फ नेता पहना करते थे , लेकिन खादी के अंदर नए नए डिज़ाइन आने के बाद काफी लोग खादी की आकर्षक हुए है | जिससे बुनकरों, कारीगरों और भारत के हस्तकरघा उद्योग को बढ़ावा मिला है | वही उन्होंने खादी के ब्रांड अम्बेस्डर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया है , जिसके कारण आज देश और विदेश में खादी को बढ़ावा मिला है |

रुचिका कृष्णानी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को और आगे ले जाना चाहती हूँ, जो बापू को श्रद्धांजली होगी। खादी फॉर नेशन, खादी फॉर फैशन – अर्थात खादी को भारत की राष्ट्रीय प्रतीक और साथ ही साथ फैशन की एक कृति बनाने का विचार। ब्रिटिश इंडिया इवेंट में खादी की कलाकृतियों को सजाना ही, बापू की 150वीं जन्मतिथि पर उन्हें सच्ची श्रद्धांजली होगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.