ग्रेटर नोएडा के साईट 4 में दूसरे दिन राम जन्म और ताड़का वध के दृश्यों का हुआ मंचन

55

Saurbh Kumar

 

उत्तरी भारत में परम्परागत रूप से राम के चरित्र पर आधारित रामलीला मंचन ग्रेटर नोएडा के साईट 4 में दूसरे दिन भी राम की लीलाओं के बारे में दर्शकों को बताया गया । श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नॉएडा द्वारा विजयमहोत्सव 2018 के अंतर्गत संचालित इस रामलीला के लिए बहुत ही भव्य सेट तैयार किया गया है।

साथ ही रामलीला मंचन के दूसरे दिन मुख्य अतिथि के तौर पर केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा मौजूद रहे इसके साथ ही जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने भी अपनी उपस्थित दर्ज कराई। वही उनका स्वागत कमेटी की तरफ से अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर किया गया।

Photo highlights of ramlila staged at site 4, Greater Noida
Photo highlights of ramlila staged at site 4, Greater Noida

कार्यक्रम की शुरुआत एसपी ग्रामीण विनीत जैसवाल द्वारा राम की मूर्ति पर माल्यार्पण करके और दीप प्रज्ज्वलित कर रामलीला की शुरुवात की गई। अपने संबोधन में उन्होंने कहा की “इस बार का मंच पहले से भी भव्य है जिसके लिए में सभी कमेटी के सदस्यों को बधाई देना चाहता हूँ। मुझे पिछले साल भी यहाँ आने का मौका मिला था। 

लीला के दौरान पुत्रेष्टि यज्ञ,विष्णु कौशल्या संवाद ,श्री राम जन्म, सीता जन्म, ताड़का वध ,सुबाहु वध जैसे दृश्य दिखाए गए । इस दौरान उड़ती हुई तड़का के दृश्य ने दर्शक दीर्घा में बैठे बच्चों को खासा रोमांचित किया। राम जन्म और सीता जन्म के दृश्य में भव्य आतिशबाजी भी देखने को मिली।

Photo highlights of ramlila staged at site 4, Greater Noida

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.