जेवीसीसी योगा क्लब ने मनाया योगा महोत्सव, बड़े- बुजुर्गों ने भी उत्साह के साथ लिया हिस्सा

Galgotias Ad

नॉएडा : हर रोग की दवा योग है योग करने से जिंदगी में कभी कोई रोग नहीं लगता है , ये जीवन का मूलमंत्र है , जिसको आज भारत के साथ साथ सभी विदेशो में योगा दिवस के रूप में बड़ी बेखुबी से अपनाया जा रहा है।  योग से जुड़ा ऐसा ही एक कार्यक्रम नॉएडा में भी आयोजित किया गया, जिसमे केन्द्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा  व् पदमश्री रामवनजी सुतार ने शिरकत की। 

यह आयोजन सेक्टर 21A के जलवायु विहार के JVCC  योगा क्लब की तरफ से था जहां दूसरा योग उत्सव 2018 मनाया गया। इस योग दिवस उत्सव में एनसीआर के लोगो ने भाग लिया । इस उत्सव के मौके पर रंगारंग सांस्कृतिक के मोके पर फेमस ओड़िसा डांसर ज्योति श्रीवास्तव के  नृत्य के साथ साथ रोग भगाओ  योग कराओ जैसे नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया । योगउत्सव के मोके पर योग क्लब से जुडी महिलाओ ने भी योग किया जिसमे सभी बड़े बुजुर्गो ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया ।

इस योग उत्सव में केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा व् पदमश्री राम सुतार ने योग करके सभी को योग के गुण भी बताये। इस कार्यक्रम में देश विदेश में नॉएडा शहर का नाम रोशन करने वाले लोगो को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर डॉ महेश शर्मा ने कहा की वैसे तो हमारा भारत देश शुरू से ही योगपद्धिति वाला देश रहा है और समय- समय पर योग की पद्धिति को विदेश के लोगो ने अपनाया है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी ने योग को संसार के विभिन्न देशों में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है।  जिसकी वजह से आज संसार के 177 देश एक 21जून को योगा दिवस मानते है। 

आज कई ऐसे देश है जो योग के कारण से जुड़ रहे है , योग विश्व को अपने साथ जोड़ने में भी बड़ी भूमिका अदा कर रहा है ,साथ ही पिछले तीन सालो में कई संसथान स्थापितं हुए है और दुनिया के देशो में  शिक्षक की मांग बढ़ रही है लोगो से अपील कि अपने जीवन में योग को हिस्सा बनाओ  और दुसरो को भी जागरूक करो। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.