बढ़ती महँगाई को लेकर आप और सीपीआई ने दिल्ली में किया प्रदर्शन , मोदी सरकार पर साधा निशाना

ROHIT SHARMA

94

दिल्ली  :– पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी महंगाई की आग से भड़की कांग्रेस ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। कांग्रेस ने अपने साथ सभी विपक्षी दलों को साथ आने की अपील की है। कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं से बंद के दौरान किसी भी हिंसा से दूर रहने की अपील की है। आपको बता दे कि भारत बंद का मुख्य आयोजन सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक आयोजित किया गया।

कांग्रेस ने भारत बंद के लिए सभी विपक्षी दलों को साथ आने की बात कही है। समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, झारखण्ड मुक्ति मोर्चा और नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस के भारत बंद में साथ देने का फैसला किया है।

खासबात ये है कि आज वामपंथी दलों ने कांग्रेस के बंद से अलग अपने भारत बंद के कार्यक्रम को बुलाया है। मार्क्सवादी पार्टी के नेता सीताराम येचुरी, डी राजा और आप नेता आतिशी ने भी भारत बंद के दौरान दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया।

आप पार्टी की नेता आतिशी ने कहा कि आज देश के लोग महँगाई के दौर से गुजर रहे है । आज के समय मे सभी का बजट बिगड़ा हुआ है । वही पेट्रोल- डीजल के दाम बढ़ने से ट्रांसपोर्ट महँगा हो जाता है , जिसके कारण सब्ज़ी , दाल , कपड़े , रोसाई गैस आदि समान के रेट आसमान छू रहे है , लेकिन केंद्र सरकार को चिंता ही नही है । केंद्र सरकार पेट्रोल -डीजल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए । जिससे आम जनता को राहत मिल सके ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.