शिव शिव नृत्य को भरत नाट्यम शैली में कल्पना कला केंद्र द्वारा अनोखी प्रस्तुति का प्रदर्शन

463

PHOTO/VIDEO/STORY- JITENDER PAL

नोएडा : नन्हे बच्चो को नृत्य के प्रति हुनर प्रदान करने वाली नोएडा एनसीआर की प्रसिध्द और तकरीबन 20 साल पुरानी डांस संस्था कल्पना कला केंद्र की तरफ से आज सेक्टर 62 स्थित अवैरे एजुकेशन हब के ऑडिटोरियम में डांस का रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ , जिस कार्यक्रम में 3 साल के बच्चो से लेकर 20 साल तक बच्चो ने हिस्सा लिया ।

इस कार्यक्रम की खास विशेषता थी कि ये कार्यक्रम भरत नाट्यम के जरिये आदि अनंत भगवान शिव के नृत्य को बड़ी खूबसुरती से बच्चो ने प्रस्तुत किया , और भगवान शिव के नृत्य की सभी कलाओं को नृत्य के माध्यम से दीखाया गया । इस कार्यकम में आये सभी दर्शको ने नन्हे बच्चो से लेकर बड़े बच्चो के नृत्य देखकर दांतो तले उंगली दबाली । इस मौके पर नोएडा की पूर्व विधायिका बिमला बाथम व सासंद प्रतिनिधि संजय बाली सहित शहर की जानीमानी हस्तियों ने कार्यक्रम की शोभा बड़ाई और बच्चो को उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए समानित भी किया गया।

कार्यक्रम के अवसर पर कल्पना कला केंद्र की डांस कोरियोग्राफर डायरेक्टर डॉ कल्पना भूषण ने बताया कि हम पिछले काफी वर्षो से कला के जरिये नन्हे बच्चो को उनके अंदर डांस के प्रति हुनर देने की कोशिश कर रहे है और कला केंद्र के माध्यम से काफी बच्चो ने डांस के जरिये अपना एक अच्छा मुकाम बनाया है , और देश विदेश में अपना नाम कमा रहे है । और आज का कार्यक्रम भी आदि अनंत भगवान शिव को समर्पित था और तीन साल के बच्चो से लेकर 20 साल के बच्चो ने सभी कलाओं में परिपूर्ण भगवान शिव के नृत्य करके हॉल में आये सभी दर्शको का मन मोह लिया । सभी बच्चो ने शिव के सभी कलाओं के नृत्य को सीखने के लिए काफी महीनों से प्रयास कर रहे थे , और आज बच्चो की मेहनत रंग लाई है । और हमारा मकसद यही था कि बच्चे भगवान शिव के हर रूप को जाने और उनकी महिमा को समझे , और सभी बच्चो के परिवार से यही कहना चाहूंगी कि अपने बच्चो को देश की अजर और अमर रहने वाली भारतीय कला संस्कृति के प्रति जरूर जागरूक करे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.