श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नोएडा ने धूम धाम से किया भूमि पूजन, 11 अक्टूबर से शुरू होगा विजय महोत्सव

191

Saurabh Kumar / Baidyanah Halder

 

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री रामलीला कमेटी ग्रेटर नॉएडा द्वारा विजयमहोत्सव 2018 का आयोजन किया जा रहा है। जिसको लेकर आज ग्रेटर नोएडा के रामलीला मैदान सेंट्रल पार्क साईट 4 में भूमि पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 9 बजे से हवन के साथ हुई । जिसके बाद 11 बजे भूमि पूजन किया गया , इस भूमि में गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

टेन न्यूज़ से बात करते हुए रामलीला कमेटी के सचिव सौरभ बंसल ने बताया की 11 अक्टूबर से 18 तक भव्य रामलीला का मंचन किया जाएगा।वही इस रामलीला मंचन में लगभग 500 बच्चे भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। इस बार मेले का आयम भी काफी विस्तृत होगा जिसमे विभिन प्रकार के झूले आदि होंगे। 

वही श्री रामलीला कमेटी के महासचिव विजेन्द्र सिंह आर्य ने बताया की इस बार स्टेज में काफी बदलाव किया जाएगा , जोकि पहले से और भी भव्य होगा। इस बार 50 फीट का धनुष जो की 55 फ़ीट उपर जाकर खंडित होगा , विशाल जटायू और भव्य लंका दहन आदि मुख्य आकर्षण होंगे। इस बार दिल्ली से खास सेट डिज़ाइनर बुलाए जा रहे है। 

मीडिया प्रभारी विनोद कसाना ने बताया की रामलीला मंचन में सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाता है ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। इसके लिए हमें पुलिस प्रशासन से भी पूरा सहयोग मिल रहा है। मेले को देखते हुए पीएससी की भी कंपनी भी तैनात रहेगी। इसके अलावा हमरे खुद के 25 से 30 कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।

वही कमेटी अध्यक्ष सरदार मनजीत सिंह ने बताया की “वर्षा के कारण कुछ दिकत जरूर आ रही है पर उसे दूर कर लिया जाएगा। मैदान में मिटी की व्यवस्था कर ली गई है और प्राधिकरण से भी अनुरोध किया है कि जल्द से जल्द मैदान को पूरी तरह से साफ कर कार्यक्रम के लिए तैयार किया जाए।”

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.