श्री रामलीला धार्मिक कमेटी ग्रेटर ने वृक्षारोपण के साथ किया भूमि पूजन

88

ROHIT SHARMA

ASHISH KEDIA

GREATER NOIDA: ग्रेटर नोएडा के साइट-4 स्थित सेंट्रल पार्क में श्री रामलीला कमेटी ने रामलीला मंचन के लिए भूमि पूजन किया। साथ ही रामलीला मैदान पर सैकड़ों पौधे लगाए गए | इस मौके पर मुख्यअतिथि के रूप में दादरी के विधायक तेजपाल नागर, जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह और बीजेपी जिला अध्यक्ष विजय भाटी मौजूद रहे।

साथ ही रामलीला कमेटी के सरदार मंजीत सिंह ने बताया कि हर साल विजयमहोत्सव किसी संदेश के साथ मनाया जाता है। इस बार ‘स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत की थीम पर विजय महोत्सव मनाया जाएगा। 22 सितंबर से रामलीला का मंचन शुरू होगा।

रामलीला देखने आने वाले दर्शकों को स्वच्छता का संदेश दिया जाएगा। प्रवेश द्वार पर 25 फीट का चश्मा और 20 फीट की झाडू लगाई जाएगी। जो साफ-सफाई की प्रतीक है। भगवान श्रीराम स्वयंवर में 20 फीट ऊपर जाकर धनुष को तोड़ेंगे। इसके लिए लिफ्ट का इस्तेमाल होगा। रामलीला मंचन का बजट 40 लाख रुपये रखा गया है। 56 फीट का होगा रावण का पुतलाइस बार रामलीला में रावण के पुतले का आकार बड़ा होगा।

पिछले साल 50 फीट का रावण बनाया गया था। जबकि, इस बार 56 फीट का पुतला होगा। वहीं कुंभकरण का पुतला 50 फीट और मेघनाथ का पुतला 45 फीट का होगा। वही इस रामलीला का मंचन मुरादाबाद के कलाकार करेंगे।

You might also like More from author