श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने नॉएडा श्रमिक पंचायत में की शिरकत, दो घंटे देरी से पहुंचे मंत्री के सामने संगठनों ने गिनाई शिकायतें

174

PHOTO/VIDEO/STORY- JITENDER PAL-TEN NEWS ( 17/03/18)

नोएडा : उत्तर प्रदेश सरकार श्रमिकों को लुभाने के लिए नई-नई योजनाओं लेकर आ रही है, जिसको लेकर आज नोएडा में श्रमिक पंचायत का आयोजन किया गया जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने शिरकत की , और इस अवसर पर श्रमिको के परिवारों को योजना से जुड़े लाभार्थियों को चेक वितरण किये ।

नोएडा सेक्टर 37 स्थित बॉटनिकल गार्डन के समीप श्रमिक पंचायत कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे सैकड़ो के तादाद में श्रमिक व उनसे जुड़े विभिन्न संगठनों के लोग आए। ये कार्यक्रम सुबहे 11 बजे का था लेकिन मंत्री जी दो घण्टे लेट पहुंचे। जिसकी वजह से कार्यक्रम में आए श्रमिक व महिला बच्चे भूखे प्यासे बैठे रहे। इस कार्यक्रम के अवसर पर श्रम मंत्री मौर्या के सामने मजदूर संगठनों के लोगो ने श्रम योजनाओं का लाभ मजदूरों को नही मिलने का आरोप लगाया साथ ही अधिकारी भी योजना के नाम पर गरीब मजदूर को परेशान करते है । जिसकी वजह से मजदूर व श्रमिक अपना पंजीकरण नही करा पाता है और असली हकदार श्रम योजनाओं से वंचित रहे जाता है ।

इस मौके पर श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि सूबे में आजादी के बाद से पहली बार कोई मंत्री है जो मजदूरों के सुख दुख में शामिल होने के लिए खुद ही उनके पास जा रहा है । योगी जी का एक ही लक्ष्य है हर योजना का लाभ हर गरीब व मजदूर को मिले । और उसी सपने को पूरा करने के लिए हमारी सरकार योजनाओं से श्रमिको को लाभाविंत करने का काम कर रही है । और श्रमिक को योजना का लाभ मिले ,इसलिए में खुद ही प्रदेश के हर जनपद में जाकर श्रमिक योजना का लाभ देने की कोशिश की जा रही है। साथ ही उनको योजनाओं के बारे में जागरूक भी किया जा रहा है। और अगर कोई भी अधिकारी श्रमिक को योजना के नाम पर परेशान करता है तो उसके ऊपर सख्त कारवाई की जाएंगी । इस मौके पर श्रमिक के परिवारों को योजनाओं से जुड़े लाभार्थियों को चेक भी वितरण किए । इस कार्यक्रम के मौके पर जनपद के श्रम विभाग के तमाम अधिकारी मौजूद थे ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.