बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सैकड़ो किसानों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ नोएडा में निकाला विरोध मार्च

126

नोएडा : युवाओ ने ठाना है रोजगार पाना है , इसी नारे से आगाज करते हुए सैकड़ो युवा किसान आज शहर की सड़कों पर उतरे , सूबे की सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया । और जुमलेबाजी पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी सरकार व योगी सरकार दोनो ही युवाओ को रोजगार के नाम पर गुमराह कर रही है । लेकिन अब ये जुमलेबाजी ज्यादा दिन तक नही चल पाएगी ।
नोएडा स्टेडियम से सिटी मजिस्ट्रेट तक भारतीय किसान यूनियन (अम्बवत) के सैकड़ों युवा कार्यकर्ताओ ने बढ़ती बेरोजगारी से परेशान युवा व किसानो की बदहालात को लेकर पैदल मार्च निकाला । सिटी मजिस्ट्रेट को एक ज्ञापन सौपा, और बेरोजगार युवाओ को रोजगार देने की मांग की ।

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन (अम्बावता) के महानगर अध्यक्ष अमित अवाना ने कहा कि आज देश युवाओ के कंधे पर टिका हुआ । लेकिन बड़ा दुर्भाग्य है युवा ही आज बेरोजगार है । और केंद्र में मोदी सरकार व सूबे में योगी सरकार जुमलेबाजी से युवाओ को रोजगार देने के नाम पर गुमराह कर रही है । योगी सरकार ने कहा था कि जब गौतमबुद्ध नगर में मल्टीनेशनल कंपनियों का आगमन होगा तो जिले में 70.000 हजार युवाओ को रोजगार मिलेगा । लेकिन आज गौतमबुद्ध नगर में कई कंपनी आ चुकी है लेकिन एक भी युवा को रोजगार नही मिला । साथ यहा का जिला प्रशासन भी युवाओ के प्रति गंभीर नही है । स्थाई युवाओ को सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में रोजगार दिलाने में असमर्थ है । अब युवा किसान सरकार के प्रति काफी गुस्से में है । आज हमने सिटी मजिस्ट्रेट से यही अपील की है प्राधिकरण में खाली पड़े पदों एवं मेट्रो वेट सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं में 50% पदों को आरक्षित करते हुए स्थानीय युवाओ को रोजगार उपलब्ध कराने की कृपा करें । सरकारो पर हमला करते हुए कहा कि जुमलेबाजी छोड़कर युवाओ रोजगार पर ध्यान दे , अन्यथा 2019 में मौजूदा सरकार के लिए परिणाम विपरीत होंगे ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.