मौसम की करवट के साथ बढ़ी बीमारियां, नोएडा जिला अस्पताल में हजारों की भीड़ से हालात बदतर

Galgotias Ad

STORY BY – JITENDER PAL-TEN NEWS

नॉएडा : मानसून के दस्तक के बाद बीमारियों का भी आगाज हो चूका है ऐसे में लोगो को ख़ासी जुकाम और बुखार के मरीजों की संख्या बढ़  रही है।  जनपद के  अस्पतालों में मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है बात करे सोमवार को  जिला  अस्पताल में  तीन हज़ार से ज्यादा मरीज अपना इलाज कराने पहुंच गए , जिसमे में से केवल 1 हज़ार मरीजों का फिजिशियन द्वारा चेकअप हो पाया। अस्पताल में आज कल  इमरजैंसी में बुखार व् और पेट दर्द के मरीज ज्यादा  आ रहे है। 

जनवरी व् फरवरी के  अनुकूल  मौसम  थोड़ा सर्द था जिसकी वजह से मरीजों की संख्या कम थी , लेकिन मार्च में जैसे ही मौसम ने करवट ली तो सर्दी व् जुकाम, पेट में दर्द जैसी बीमारियों का  आगाज हो गया।

 मरीजों में इन बीमारियों की वजह से गले में जड़कन आ रहे है। जिसकी वजह से ओपीडी में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और डॉक्टरों को मरीजों का इलाज करने में काफी समय लग रहा है। साथ ही मरीजों को दवाई लेने में काफी जद्दोजदा करनी पड़  रही है और अस्पताल में नंबर नहीं आने की वजह से वापस लौटना पड़ रहा है। वही लोगो कहना है की स्वास्थ विभाग की लापरवाही बढ़ती जा रही है , सेक्टरों में गंदगी की वजह से मच्छरों का प्रकोप काफी बढ़ गया है जिसकी वजह से बीमारिया फैल रही है  और स्वास्थ विभाग ने अभी तक फोगिंग  नहीं कराया है ।

 स्वास्थ विभाग के सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव ने बताया की स्वास्थ विभाग मौसम के बदलाव से पहले ही हरकत में आ चुका है । सभी डॉक्टरों को सचेत भी कर दिया है और सभी सेक्टरों व् गाँवो और आसपास की कॉलोनियों में एंटी लारवा दवा का छिड़काव भी शुरू कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.