नोएडा : ट्रैफिक पुलिस ने यातायात माह के समापन पर जारी किए आंकड़े, सामाजिक संस्थाओं का हुआ सम्मान

0 66

PHOTO.VIDEO.STORY- JITENDER PAL-TEN NEWS ( 30/11/17)

नोएडा : नोएडा मे ट्रैफिक पुलिस ने यातायात माह के समापन दिवस को एक सतत प्रयास के रूप में मनाया गया । ये कार्यक्रम सेक्टर 6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र आयोजित किया ,इस अवसर पर एसपी सिटी अरुण कुमार , एसपी ट्रैफिक अनिल कुमार झा, सीओ ट्रैफिक प्रथम स्वेतभ पांडये , ने शिरकत की ।

इस अवसर पर एसपी सिटी अरुण कुमार ने कहा कि यातायात के नियमो का पालन करना ही अपनी ओर अपने परिवार की सुरक्षा है मगर आज के नए दौर में यातायात के नियमो का पालन करना सम्मानजनिक व्यक्ति , और आज के युवापीढ़ी अपनी शान के खिलाफ समझती है । और गलती से चौराहे पर लाल बत्ती जम्प करते हुए ट्रैफिक पुलिस वाला लोगो को पकड़ता है । तो ट्रैफिक पुलिस कर्मी को कालर पकड़ के वर्दी उतरवाने की धमकी देते है । और गालियां भी देते है ये आज का पढ़ा लिखा समाज है । और ट्रैफिक पुलिस का अधिकारी लाल बत्ती पर हरि बत्ती के इंतजार में खड़ा रहता है मगर बड़ी बड़ी गाड़ी वाले से लेकर के ऑटो वाले लाल बत्ती जम्प करके के आगे निकल जाते है इस समाज को क्या कहेंगे । आज का समाज बड़ी बड़ी बात तो करता है लेकिन शुरुवात की बात दूसरे से सोचता है और खुद पीछे हट जाता है । हम सब लोग चाहते है कि भगत सिंह दूसरे के घर से निकले , अपने घर नही । इस पढ़े लिखे समाज मे ट्रैफिक के नियमो को जागरूक करने की ज्यादा जरूरत है ।
एसपी ट्रैफिक अनिल कुमार झा ने कहा कि इस बार यातायात माह काफी हद तक सफल रहा , और पूरे माह लोगो को ट्रैफिक नियम के प्रति जागरूक किया गया । और इस बार पिछले बार की तुलना में कई गुना चालान किये गए । पूरे यातायात माह में 31 हजार चालान किये गए और अब की बार नोएडा से 15 स्कूलों के बच्चो को ट्रैफिक नियमो के प्रति जागरूक के लिए ब्रांड अम्बेसडर बनाया गया है । इस कार्यक्रम में ट्रैफिक के प्रति लोगों को जागरूक करने वाली सामाजिक संस्थाओं को सम्मानित किया गया ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.