ग्रेटर नोएडा के सेक्टर म्यु में डूबने से दो बच्चों की मौत

Galgotias Ad

Saurabh Kumar

 

आज सुबह घोड़ी बछेड़ा गांव के दो बच्चो की तालाब में डूबने से मौत हो गयी। बताया जा रहा है की दोनों बच्चे कल दोपहर मे स्कूल से आने के बाद घर से खेलने निकले थे। बरसात के कारण तालाब पानी से लबा लब भरा हुआ था जिसका की बच्चे अंदाज़ा नहीं लगा सके और डूब गए। दोनों बच्चे सोनू और आर्यन की उम्र 10 से 11 साल बताई जा रही है और दोनों 5 कक्षा के विद्यार्थी थे।

पीड़ित बच्चो में से एक के पिता के दोस्त ने बताया की “कल दोपहर स्कूल से आने के बाद दोनों बच्चे घर से खेलने के लिए निकले थे पर देर शाम तक घर न लौटने पर घर वालो ने इसकी सुचना गाँव वालो को दी। पर पूरी रात खोज कर ने के बाद भी बच्चो का कोई सुराग नहीं लग सका। अतः अगले दिन ग्रामीणों ने इसकी सुचना 100 नंबर पे दी। परन्तु सुबह एक बार पुनः प्रयास के दौरान सोनू के भाई ने तालाब के किनारे पड़ी सोनू की चप्पल की पहचान करली। जिसके बाद एक एक कर दोनों बच्चो के शव को बाहर निकाला गया।

ग्रामीणों के अनुसार सेक्टर म्यु में यूनिटेक बिल्डर का एक 100 एकड़ का प्लॉट था जो कुछ समय पहले बिल्डर द्वारा प्राधिकरण को सरेंडर करा दिया गया था। उस के मध्य में एक तालाब खुदा हुआ है। इस तालाब में पहले भी एक जुनपत गांव का बच्चा एवं दो सिक्योरिटी गार्ड एवं विभिन्न पशु डूब कर मर चुके हैं। उसके बाद भी कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई और प्राधिकरण द्वारा लापरवही बरती गयी जिसका नतीजा यह आज की घटना है। मौके पर हजारों की संख्या में मौजूद ग्रामीण ने काफी रोष प्रकट किया साथ ही हंगामा किया।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मोरटम के लिए भेज दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.