गौतमबुद्ध नगर के नए एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताई अपनी प्राथमिकताएं

Abhishek Sharma

155
Greater Noida (11/01/19) : गौतमबुद्धनगर के नवनियुक्त एसएसपी वैभव कृष्ण ने कल शाम चार्ज संभाल लिया था। चार्ज संभालने के बाद एसएसपी ने सूरजपुर स्थित अपने कार्यालय में वार्ता करते हुए अपनी रणनीतियों का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि किस तरह से वह अपराध पर लगाम लगाएंगे। जनपद में लंबे समय से चल रहे बिल्डर बायर्स मामले में एसएसपी ने कहा कि मामला संज्ञान में है। जिस तरह की कार्रवाई की जरूरत होगी उसी तरह से समस्या का निपटारा किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि किसी भी से केस में प्रथम दृष्टया यह देखा जाएगा कि उसमे आपराधिक मामला बनता है या नहीं। उसके बाद ही रिपोर्ट दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जाएगी। अन्यथा सिविल कोर्ट में बिल्डर बायर्स मामले का निस्तारण कराया जाएगा।
नए एसएसपी ने कहा कि ज़िले में सक्रीय अपराधियों के लिए अलग से रणनीति बनाकर उन पर लगाम कसी जाएगी, ताकि अपराधी अपराध करने से पहले कई बार सोचे और अपराध में कमी आए। उन्होंने कहा कि शराब माफियाओं पर पुलिस की नजर रहेगी और किसी भी हालत में ज़िले में अवैध शराब का कारोबार नहीं होने दिया जाएगा।
एसएसपी ने बताया कि व्यापारियों को सुरक्षित माहौल प्रदान करने के लिए एक टीम का अलग से गठन किया जाएगा ताकि कोई भी शिकायत मिलने पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की जा सके। किसी भी सूरत में ज़िले में गुंडाराज बर्दास्त नहीं किया जाएगा। ज़िले में पुलिस फोर्स की कमी पर उन्होंने कहा कि इस मामले में वह अपने अधिकारियों से बातचीत करेंगे और समस्या पर अध्ययन करने के बाद शासन को रिपोर्ट भेजकर और अधिक फ़ोर्स की तैनाती कराई जाएगी।
वैभव कृष्ण ने आगे कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस गंभीर है और महिलाओं के साथ किसी भी तरह का अन्याय न हो इसपर पूरा ध्यान दिया जाएगा। यदि महिलाओं के प्रति किसी भी प्रकार की शिकायत आती है तो उसपर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
उन्होंने पुलिस फोर्स को सावधान करते हुए कहा कि यदि कोई पुलिसकर्मी अपराधी को संरक्षण देते हुए या किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार में संलिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ तुरंत सख्त से सख्त करवाई की जाएगी। ट्रैफिक की समस्याओं को लेकर एसएसपी ने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर हमें लोगों की मदद चाहिए ताकि ज़िले में जाम और सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम लग सके।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.