गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया एक लाख इनामी कुख्यात बदमाश, एके 47 बरामद

Galgotias Ad

PHOTO/VIDEO/STORY- JITENDER PAL – TEN NEWS (25/03/18)

नॉएडा :  सूबे की कमान संभालने के बाद से ही योगी सरकार ने अपराधियों पर नकेल कसना शुरू कर रखा है। जबसे नई सरकार आई है तब से आये दिन उत्तर  प्रदेश में  पुलिस द्वारा अपराधियों पर तबाड़तोड़ कारवाई की जा रही है । इसी क्रम में रविवार को यूपी में छह अलग-अलग जगहों पर एनकाउंटर हुए।

बीती रात नोएडा  में हुए एनकाउंटर में इनामी बदमाश श्रवण चौधरी को मार गिराया गया। वही साथ के जनपदों  में भी सहारनपुर, गाजियाबाद में भी पुलिस कार्रवाई की जानकारी मिली है।

पिछले 12 घंटों में नोएडा-ग्रेनो में 3 मुठभेड़ हुईं हैं। श्रवण पर दिल्ली और नोएडा में 50-50 हजार रुपये (कुल एक लाख) का इनाम रखा गया था। दोनों ही जगहों पर कई केस रजिस्टर थे। डीजीपी हेडक्वॉटर ने बताया कि श्रवण के पास से एके-47 जैसे खतरनाक हथियार भी बरामद किए हैं 

 पुलिस ने मुठभेड़ की जगह से एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी, एके 47 और एक राइफल समेत कई जिंदा कारतूस भी बरामद किए है। वहीं बदमाश का दूसरा साथी मौके से फरार हो गया। इस मुठभेड़ में तीन पुलिस कर्मी भी घायल हो गए हैं।

 पुलिस के मुताबिक, यह मुठभेड़ रविवार सुबह नोएडा फेज 3 थाना क्षेत्र में हुई।पुलिस को मुखबिर से सूचना मिलती थी कि कुछ बदमाश इलाके में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे है।

 सूचना मिलते ही पुलिस अलर्ट हुई और सूचना पर गौतम बुद्ध नगर के एसएसपी अजय पाल शर्मा की टीम ने एडीजी प्रशांत कुमार के निर्देशन में बदमाशों को घेराबंदी कर पकड़ने का प्रयास किया। 

 जहां बदमाशों ने खुद को घिरा देख पुलिस पर गोली चला दी, इस फायरिंग में पुलिस के एसओजी प्रभारी व् साथी कॉन्स्टेबल घायल हो गए।  पुलिस ने  बदमाशों पर जवाबी फायरिंग की  तो उस फायरिंग में एक लाख का इनामी बदमाश श्रवण को गोली लग गयी। अस्पताल पहुंचाने के बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। वही मुठभेड़ में घायल हुए तीन पुलिसकर्मियो का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

मारे गए बदमाश का लंबा-चौड़ा आपराधिक इतिहास बताया जा रहा है।श्रवण कुमार पर लगभग दो दर्जन से ज्यादा गंभीर मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में श्रवण आतंक का पर्याय बना हुआ था आपको बता दे की गौतमबुद्ध नगर के नए एसएसपी अजय पाल शर्मा ने कुछ दिन पहले ही चार्ज संभाला है , और चार्ज सँभालते ही अपराधियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है , अपने एक बयान में कहाँ था अपराधी या तो जिला छोड़ दे या जेल जाने की तैयारी कर ले।

पिछले चार दिनों में जिले में पांच मुठभेड़ हो चुकी है और गिनती लगातार बढ़ती ही जा रही है। 

नॉएडा में हुए एनकाउंटर के मामले में प्रेसवार्ता करते हुए मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया की अपराधियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है अब किसी अपराधी को बख्शा नहीं जायेगा अब अपराधी का एक ही ठिकाना होगा या तो मौत या जेल , नॉएडा में हुए एनकाउंटर में मारे गए इनामी बदमाश के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि मृतक बदमाश अब से पहले भी श्रवण ने दिल्ली में हत्या की जघन्य  वारदात को अंजाम दिया था। जिसमें वह फरार चल रहा था इसके अलावा गौतम बुद्ध नगर के थाना बिसरख इलाके में 5 सितंबर 2017 को एक राइफल लूटी गई थी जो की मुठभेड़ के बाद मृतक बदमाश से बरामद कर ली गई है। मुठभेड़ में ढेर हुए मृतक बदमाश श्रवण ने दैनिक जागरण के डीजीएम से भी कुछ दिन पहले इनोवा गाड़ी को दिनदहाड़े लूट लिया था। फिलहाल पुलिस दिल्ली-एनसीआर समेत और दूसरी राज्य में भी मृतक बदमाश की क्राइम हिस्ट्री खंगालने में जुटी हुई है  वहीं मुठभेड़ में फरार हुए बदमाश की काबिंग की जा रही है पुलिस जल्द ही उसे भी गिरफ्तार करने का दावा कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.