डेली इंडियन मीडिया ने दिए भारतीय विकास पुरस्कार 2018, 13 हस्तियाँ हुई सम्मानित

ROHIT SHARMA

207

दिल्ली :– डेली इंडियन मीडिया द्वारा भारतीय मानवता विकास पुरस्कार 2018 का कार्यक्रम दिल्ली में आयोजन किया गया। आपको बता दे कि भारत के चुनिंदा 13 योद्धाओं को भारतीय मानवता विकास पुरस्कार से सम्मानित किया । साथ ही जिन लोगों को पुरस्कार से सम्मानित किया उनका नाम अभिनेत्री शबाना आज़मी , अभिनेत्री एवं निदेशिका नंदिता दास , युवराज सिंह , पत्रकार एवम आप पार्टी के पूर्व नेता आशुतोष , डॉ विवेक देवराय , समाजसेवी प्रमिला नेसारगी , अनिता अहूजा , लेनिन रघुवंशी , उमा तुली , फ्लाविया एग्रेस , प्रवीण पाटकर , बेजबाड़ा , विल्सन है ।

दरअसल ये वो गणमान्य लोग है , जिन्होंने समाज मे बदलाव लाने , समानता , मानवता , सामाजिक न्याय और मानव कल्याण के कारणों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का प्रदर्शन करते हुए अपने विश्वास और कार्यों के माध्यम से जनता में विश्वास और आशा का एक ब्रांड बनाया है । इस अवार्ड कार्यक्रम में उद्यमी , एनजीओ , राजनेता , शिक्षाविद , मीडिया दिग्गज ,खेल और फ़िल्म से जुड़े लोग शामिल रहे।

साथ ही डेली इंडियन मीडिया और पावर ब्रांड संस्था हमेशा से हर साल ये पुरस्कार समारोह करती आयी है । इन दोनों संस्था ने सामाजिक से जुड़े लोगों को एक मंच पर लाकर उन्हें सम्मानित करती है ।

वही दूसरी तरफ जाने माने वक्ता एवम प्रोफेसर अरविंदम कुमार चौधरी ने कार्यक्रम की शुरुवात में समाज के प्रति कैसे काम किया जाए , जिससे लोगो का भविष्य सुधर सके , उसके बारे में गुण दिए ।

वही इस कार्यक्रम में सम्मानित लोगों ने अपने कार्यों के बारे में बताया कि समाज के अंदर कैसे कार्यों को करके देश का नाम रोशन किया जा सकता है ।

Bharatiya Manavata Vikas Purashkar (BMVP ) awards 2018 : Photo Highlights

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.