जम्मू कश्मीर को लेकर पीएम आवास पर बैठक खत्म ,जाने क्या है घाटी के हालात

Rohit Sharma

41

जम्मू कश्मीर में चल रहे तनाव के बीच आज दिल्ली में पीएम आवास पर कैबिनेट की बैठक की गई। ये बैठक अब खत्म हो गई है। माना जा रहा है कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने इस कैबिनेट बैठक में कुछ अहम फैसले लिए हैं। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में कश्मीर मुद्दे को लेकर चर्चा की गई है।

अब गृह मंत्री अमित शाह संसद में कश्मीर मुद्दे को लेकर बयान देंगे। अपने बयान में अमित शाह कश्मीर को लेकर बनाई गई सरकार की नीतियों की जानकारी देंगे।

इस बीच जम्मू कश्मीर में हालात बेकाबू से दिख रहे हैं और राज्य में सेना की हलचल बढ़ गई है। राज्य की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और एनसी नेता उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर में नजरबंद किया गया है।

श्रीनगर में धारा 144 लगा दी गई है। वहीं मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। वहीं श्रीनगर में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आपात बैठक बुलाई। बैठक में जम्मू और कश्मीर के डीजीपी भी मौजूद रहे। इस बीच जम्मू में भी हलचल तेज हो गई है। रैपिड एक्शन फोर्स समेत 30 हजार अतिरिक्त जवान को तैनात किया गया है , जम्मू में धारा 144 लगा दी गई है।

केंद्र की बीजेपी सरकार ने ये कैबिनेट बैठक तब बुलाई है , जब जम्मू-कश्मीर में अलर्ट जारी है। इसे लेकर पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हलाता कुछ ठीक नहीं चल रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में हालात को काबू में रखने के लिए भारतीय सेना की हजारों कंपनियों को घाटी में तैनात किया गया है। इस बीच पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को घाटी से बाहर निकाला जा रहा है। तो वहीं जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने भी राज्य में एड्वाइजरी जारी कर दी है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विधानसभा चुनावों की तैयारियों के लिए इसी महीने दो दिन के के लिए जम्मू दौरे पर भी जाएंगे। और वहां पर बूथ इंचार्ज की बैठक को संबोधित करेंगे। सूत्रों की मानें तो बीजेपी का केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर में ज्यादा से ज्यादा विधानसभा सीटें जीतने के लिए रणनीति बना रही है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.