समाज कल्याण विभाग ने शासन से 17920 लाख रुपए की डिमांड भेजी।15 मार्च तक मिल जायेगा छात्रवृत्ति का फंड

135

-होली बाद स्टूडेंट्स के खाते में पहुंच जाएगा पैसा
ग्रेटर नोएडा। पोस्ट मैट्रिक के स्टूडेंट्स के लिए राहत भरी खबर है। शासन द्वारा फीस प्रतिपूर्ति और स्काॅलरशीप का फंड इसी वीक भेज सकता है। इसकी सूचना समाज कल्याण विभाग को दे दी गई है। फंड मिलने के एक सप्ताह बाद विभाग स्टूडेंट्स के अकाउंट में फंड ट्रांसफर कर देगा।
जनपद में स्थित डिग्री, पाॅलिटेक्निक व तकनीकी काॅलेजों से ओबीसी, अनुसूचित जाति, जन जाति, माइनोरिटी और समान्य वर्ग के 30098 स्टूडेंट्स ने स्काॅलरशीप और फीस रिफंड का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन किया है। पिछले वर्ष की तरह इस बार भी स्टूडेंट्स की 5 कटेघरी बनाई गई है। सरकारी, एडेड, अप्रूव्ड फीस (फ्री सीट), अप्रूव्ड पेड सीट और अन्य शामिल हैं। शिक्षा सत्र 2013-14 में अन्य कटेघरी को छोड़ ओबीसी के 9686, जनरल के 8398, एससी के 7817 और मानइनोरिटी के 1823 स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया है। समाज कल्याण विभाग ने इन स्टूडेंट्स के लिए शासन से 17920 लाख रुपए की डिमांड की है। इसमें स्काॅलरशीप के लिए 81263309 रुपए और फीस रिफंड के लिए 1710759533 रुपए की डिमांड की गई है। समाज कल्याण अधिकारी कृष्णा प्रसाद ने बताया कि शासन इसी सप्ताह फंड भेज सकता है। इसकी सूचना निदेशालय से आ गई है। होली तक फंड मिलने की पूरी उम्मीद है। फंड मिलने के एक सप्ताह बाद स्टूडेंट्स के अकाउंट में भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।
पहले सरकारी काॅलेजों को लाभ
समाज कल्याण अधिकारी कृष्णा प्रसाद ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार, इस बार भी सबसे पहले गवर्नमेंट काॅलेजों के स्टूडेंट्स को फंड दिया जाएगा। इसके बाद एडेड और फिर फ्री सीट वाले स्टूडेंट्स को लाभ दिया जाएगा। इसके बाद फंड बचेगा तो मैनेजमेंट कोटे के स्टूडेंट्स को लाभ दिया जाएगा। वहीं, फंड का वितरण स्टूडेंट्स की इनकम के अनुसार दिया जाएगा। जिस स्टूडेंट्स की इनकम कम होगी, उसे पहले लाभ मिलेगा।

Comments are closed.