सेड्यूल के अनुसार विभिन्न देयों की होगी वसूली

0 1,210

सालों से करोड़ों रुपये बकाए राजस्व की वसूली को लेकर जिला प्रशासन काफी सख्त हो गया है। जिलाधिकारी ने राजस्व वसूली करने वाले अधिकारियों के साथ बैठक करके विभिन्न देयों की वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया है। साथ सभी के लिए एक सेड्यूल जारी कर दिया है। जिसके अनुसार सभी को वसूली करनी है।
जिला अधिाकारी एचएल गुप्ता ने बताया कि जनपद में विभिन्न देयों के वसूली में तेजी लाने के लिए नायब तहसीलदारों को सैड्यूल तैयार करते हुए सघन वसूली अभियान चलाने के निर्देश दिया गया है। गुप्ता ने बताया कि इस विशेष अभियान के दौरान नायब तहसीलदार हीरालाल सैनी द्वारा 12 नवम्बर को इन्द्रजीत व रविदत्त अमीन के क्षेत्र में वसूली की जाएगी। 19 नवम्बर को द्वारा नरपत एवं अजयपाल अमीन के क्षेत्र में, 25 नवम्बर को मंता व आदित्य के क्षेत्र में और 29 नवम्बर को इन्द्रजीत एवं रविदत्त के क्षेत्र में अभियान चलाकार वसूली की जाएगी। उन्होंने बताया कि नायब तहसीलदार प्रवीण कुमार यादव द्वारा 13 नवम्बर को चितरंजन व धीरेन्द्र, 20 नवम्बर को अशोक कुमार व राजेन्द्र भाटी और 20 नवम्बर को अमीन पे्रमपाल व महेन्द्र के क्षेत्र में अभियान चलाकर वसूली की जाएगी। नायब तहसीलदार उषा सिंह द्वारा 15 व 27 नवम्बर को बाबूराम व ओमपाल, 21 नवम्बर को राजेश्वर व जगत सिंह के क्षेत्र में विशेष अभियान चलाकर विभिन्न देयों की वसूली की जाएगी। नायब तहसीलदार नीलम श्रीवास्तव द्वारा 16 नवम्बर को दिनेश व नवीन कुमार, 22 नवम्बर को कालीचरन व भूपेन्द्र, 28 नवम्बर को श्रीचन्द्र व प्रिन्स अमीन के क्षेत्र में वसूली अभियान चलाया जाएगा। अपर तहसीलदार संगीता सिंह द्वारा अपने क्षेत्र के अमीनों के साथ 18 नवम्बर को नरेश व रामबीर, 23 नवम्बर को ओमकार व कृष्ण कुमार व 30 नवम्बर को नरेश व रामबीर के क्षेत्र में वसूली अभियान चलाकर अधिक से अधिक वसूली की जाएगी। गुप्ता ने बताया कि सभी अधिकारियों को सुबह 8 बजे से वाहन उपलब्ध कराया जाएगा और सभी अधिकारियों द्वारा निर्धारित तिथियों में सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक वसूली अभियान चलाकर वसूली की जाएगी।
एक दिन में वसूले 4.32 लाख
जिलाधिकारी एचएल गुप्ता के निर्देश पर चले अभियान के तहत तहसील सदर के अधिकारियों द्वारा क दिन में चार बकायेदारों से 4 लाख 32 हजार रुपए की वसूली की है। तहसीलदार कौशल कुमार ने बताया कि तहसील सदर में तैनात नायब तहसीलदार हीरालाल द्वारा अपने क्षेत्र में वसूली का सघन अभियान चलाया गया, जिसमें उनके द्वारा बैंक लोन की वसूली में नईम से 20 हजार, यशपाल सिंह से 3 लाख 30 हजार, आनन्द से 70 हजार तथा विद्युत देय में राजेन्द्र से 12 हजार रुपये की वसूली की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.