स्वीप पे्रक्षक राजेन्द्र चैधरी ने जनपद भ्रमण के दौरान तीसरे दिन भी जिला प्रषासन के माध्यम से चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान का जायजा लिया,

108

भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा जनपद गौतमबुद्धगर के लिये नियुक्त किये गये स्वीप पे्रक्षक राजेन्द्र चैधरी ने जनपद भ्रमण के दौरान तीसरे दिन भी जिला प्रषासन के माध्यम से चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान का जायजा लिया, और उनके द्वारा जनपद में भ्रमण करते हुये अपने माध्यम से भी मतदाताओं को आगामी 10 अपै्रल को होने मतदान में अधिकाधिक मतदान करने के लिये पे्ररित किया गया है।
श्री चैधरी अपने भ्रमण के दौरान ग्राम गिझौड़ में पहुॅचे जहाॅ पर विगत मतदान के दौरान लगभग 39 प्रतिषत मतदान हुआ था उन्होंने पाया कि वहाॅ पर अधिकतर मतदाता बाहर के होना प्रकाष में आया और मतदाताओं के द्वारा अवगत कराया गया कि सम्बन्धित बूथ के मतदाता चुनाव के समय अपने अपने घर पर चले गये थे। उन्हांेने आगामी मतदान में अधिक से अधिक मतदान करने के लिये ग्रामीणों को पे्ररित किया।
इसके उपरान्त माननीय पे्रक्षक श्री चैधरी ने कालेज आफ एजुकेषन विलासपुर में स्कूली बच्चों के साथ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में भाग लेते हुये उनका आहवान किया कि भारत के मजबूत लोकतंत्र में हमारे सभी मतदाओं की बहुत ही महत्ता है और इस महत्ता को सभी वोटर्स समझे तथा आगामी 10 अपे्रल को जनपद गौतमबुद्धनगर में होने वाले मतदान में सभी मतदाता अपने मत का प्रयोग आवष्यक रूप से करें ताकि भारत देष का लोकतंत्र और अधिक मजबूत बन सके।
उन्होंने कालेज के छात्र/छात्राओं का यह भी आहवान किया कि उनके द्वारा मतदान के इस महापर्व में एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी निभायी जा सकती है सभी फेसबुक एवं बर्डसप के माध्यम से आने वाले मतदान में सभी मतदान करें इसके लिये सभी अपने स्तर से कार्यवाही करेंगें तो आवष्यक रूप से मतदान का प्रतिषत बढेगा। उन्होंने यह भी आहवान किया कि सभी मतदाता मजबूत लोकतंत्र बनाने के लिये चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों से सवाल करे उनके बारे में जाने और जो प्रतिनिधि देष समाज के विकास में उन्हें अच्छा कार्य करने वाला मिले उसके लिये मतदान अवष्य करें। पे्रक्षक ने मतदान के साथ साथ अच्छा लोकतंत्र कायम करने के लिये मतदान की गुणवत्ता पर भी विस्तार से बच्चों को जानकारी दी।
इस अवसर भ्रमण के दौरान उनके साथ नगर मजिस्टेªट नोएडा कामता प्रसाद सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक ज्योति प्रसाद, जिला बेसिक षिक्षा अधिकारी ए के सिंह, सब रजिस्ट्रार मुकेष सागर, जिला कार्यक्रम अधिकारी वीना सिंह वर्मा, कालेज के चेयरमैन सुरेष चन्द्र भारद्वाज, निर्देषक एच एस गुप्ता षिक्षकों एवं बच्चों ने भाग लिया।

Comments are closed.