दिया में दीक्षांत समारोह का आयोजन

Galgotias Ad

DSC_0627

डिजाइन एण्ड इनोवेशन एकडमी (दिया) में शनिवार को दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत आईएमएस दिया की मैनेजिंग डायरेक्टर शिल्पी गुप्ता एवं प्रसिडेंट राजीव कुमार गुप्ता ने दीप जलाकर की। कार्यक्रम में संस्थान के सलाहकार विजय चतुर्वेदी, शैक्षणिक डीन रश्मी कोहली, डीन प्लानिंग एण्ड डेवलपमेंट विनय संतुका के साथ संस्थान के सभी फैकल्टी एवं छात्र मौजूद थे। इस कार्यक्रम लगभग 80 छात्रों को डिप्लोमा सर्टिफिकेट प्रदान की गई।

संस्थान की शैक्षणिक डीन रश्मी कोहली ने बताया कि यह दीक्षांत समारोह फैशन डिजाइनिंग, टेक्सटाइल डिजाइनिंग, ज्योलरी डिजाइनिंग, इंटिरीयर डिजाइनिंग, मल्टीमीडिया एवं एनिमेशन के छात्रों के लिए आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में सर्वाधिक अंक पाने वाले छात्रों को अकेडमीक और क्रिएटिव दो तरह के एक्सलन्स अवार्ड से सम्मानित किया गया। संस्थान की ओर से नवीव, वरूण, हर्ष, नितिशी, मानसी, कादम्बरी, आकांक्षा एवं श्रेया अकेडमीक एक्सलन्स अवार्ड व युग, अनंत, हर्ष, स्वाती, योगेन्द्र, निखिल, विशाखा, निधी, अर्चिशी एवं रिचा को क्रिएटिव एक्सलन्स अवार्ड दिया गया।

 

दीक्षांत समारोह में फैशन डिजाइनिंग में फ्यूचर की चर्चा करते हुए शिल्पी गुप्ता ने बताया कि इस क्षेत्र में राजगार की अपार संभावनाए हैं। आने वाले समय में व्यक्ति विशेष की पहचान उनके उनके अलग-अलग डिजाइन के कपड़ो से की जाएगी। वहीं संस्थान के अध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता ने कार्यक्रम का उदघाटन करते हुए सभी छात्रों को दीक्षांत समारोह की बधाईयां दी, साथ ही उन्होंने छात्रों को डिग्री भी वितरीत किया। इस कार्यक्रम का संचालन फैशन डिजाइनिंग की विभागाध्यक्ष रितुलाल के नेतृत्व में किया गया।

Comments are closed.