सफलता की कहानी छात्रों की जुबानी

Galgotias Ad

नोएडा। हिम्मत न हारना कभी, जब तक तनिक भी जान है। मंजिल सफल हो जाएगी, साथी स्वयं भगवान है।बोर्ड परीक्षा में 10 सीजीपीए हासिल करने वाले इंदसवैली स्कूल के छात्र हर्ष शर्मा ने अपनी सफलता की कहानी इस प्रकार व्यक्त की। हर्ष ने यह बात इस्टीट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस) नोएडा के कम्युनिटी रेडियो सलाम नमस्ते 90.4 द्वारा आयोजित कार्यक्रम “सलाम सक्सेस” में कही।

सलाम नमस्ते द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में रौकवुड स्कूल नोएडा, इदिरापुरम पब्लिक स्कूल गाजियाबाद, इंदसवैली नोएडा, सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल गाजियावाद एवं खेतान पब्लिक स्कूल के 150 से अधिक छात्रों ने अपनी सफलता की कहानी रेडियों के माध्यम से कही।

बोर्ड परीक्षा में 10 सीजीपीए प्राप्त करने वाले हर्ष ने अपनी सफलता की कहानी व्यक्त करते हुए कहा कि मेरी सफलता के पीछे गुरूजनो का मार्गदर्शन, ग्रुप स्टडीज और 6 घंटे का नियमित अध्ययन है। उन्होंने कहा कि मैंने परीक्षा के लिए प्रत्येक विषय के शॉट नोट्स बनाए थे। साथ ही मैंने नियमित तौर पर प्रत्येक विषय का रिविजन भी किया था।

रौकवुड स्कूल के प्रिंसिपल विनित टंडन ने बताया कि इस बार बोर्ड रिजल्ट काफी आशाजनक दिखा। हमारे स्कूल के 90 फीसदी से अधिक बच्चों ने 9 सीजीपीए हासिल किया है। हलाकि पिछले दो-तीन सालों से स्कूल ने अध्ययन के नित नए मुकाम प्राप्त किए है। हमारे छात्र अपने कठिन परिश्रम से हर वर्ष अपने साथ स्कूल का नाम रौशन कर रहे है। हमें आशा है कि 12वीं रिजल्ट में भी हम इसी तरह सफलता मिलेगी।

सलाम नमस्ते की स्टेशन हेड बर्षा छबारिया ने सलाम सक्सेस कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी शिक्षकों एवं छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि छात्र इसी तरह नित नए मुकाम को हासिल करेंगे। आज हमने एनसीआर के कुछ स्कूलों के साथ उनकी सफलता की कहानी जानने की कोशिश की। हम इसी तरह नित नए स्कूलों के विद्यार्थियों से जुड़ेगे। अगर कोई छात्र अपनी सफलता की कहानी बताना चाहते है तो आईएमएस नोएडा के कम्युनिटी रेडियो “सलाम नमस्ते 90.4” में संपर्क करें। उन्होंने बताया कि सलाम सक्सेस कार्यक्रम का प्रसारण रविवार सुवह 11 से 12 बजे के बीच किया जाएगा।

Comments are closed.