कोरोना के साथ साथ दिल्ली में डेंगू का कहर जारी, एम्स के 10 डॉक्टर आए चपेट में

Rohit Sharma

0 64

नई दिल्ली :– दिल्ली में अभी तक कोरोना का कहर खत्म नही हुआ , वही दूसरी तरफ डेंगू कोहराम मचा रहा है । जिसके कारण दिल्ली सरकार की चिंता बढ़ने लगी है , साथ ही स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है । खासबात यह है कि कोरोना योद्धा डेंगू की चपेट में आ रहे है ।

 

 

बताया जा रहा है की दिल्ली के एम्स अस्पताल के 10 डॉक्टर ड़ेंगू के शिकार हो गए , जिसके कारण हड़कम्प मच गया । कोरोना से जुड़ी चुनौतियों से अभी उबरे भी नहीं है कि प्रशासनिक उदासीनता ने एम्स रेजीडेंट डॉक्टरों के सामने नई चुनौती पेश कर दी है।

 

 

मिली जानकारी के अनुसार ऐसा कोई विभाग नहीं बचा जहां के एक या दो रेजिडेंट डॉक्टरों को डेंगू ना हुआ हो। वही दूसरी तरफ विदेशी मूल के 5 रेजीडेंट डॉक्टरों को भी डेंगू अपनी चपेट में ले चुका है।

 

 

वही इस मामले में एम्स अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि अस्पताल के 10 से ज्यादा डॉक्टर ड़ेंगू की चपेट में आ चुके है। फिलहाल उनका उपचार जारी है , चिंता की बात यह है की हर विभाग के लोग इसकी चपेट में आ रहे है।

 

 

वही दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ड़ेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे चुके है , साथ ही अरविंद केजरीवाल हर रविवार को दिल्ली की जनता को जागरूक करते है , जिससे ड़ेंगू अपना विकराल रूप न ले।

Leave A Reply

Your email address will not be published.