यूपी में कोरोना के रिकाॅर्ड 1155 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 27 हजार के पार

ABHISHEK SHARMA

0 56

यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। रविवार को प्रदेश में रिकॉर्ड 1155 नए मामले पाए गए हैं। यह एक दिन में पाए गए संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 1,155 नए मामले सामने आए हैं। जबकि अब तक 18761 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

संक्रमण के कारण अब तक 785 मौतें हुई हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में फिलहाल सक्रिय मामलों की संख्या 8161 है। यूपी में कल 29117 टेस्ट किए गए।

वहीं, लखनऊ में रविवार को सिविल अस्पताल के नौ कर्मचारी व डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दरअसल, मरीजों की संख्या का रिकॉर्ड बना रहा यह वायरस कोरोना योद्धाओं को शिकार बनाने लगा है।

कोरोना के कारण तालकटोरा के होम्योपैथिक डॉक्टर जावेद (60) की मौत हो गई। वहीं, 102 एंबुलेंस कॉल सेंटर के 32 कर्मचारी भी संक्रमित मिले हैं। कॉल सेंटर की पूरी बिल्डिंग को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है।

शुक्रवार को कोरोना की चपेट में आए कैबिनेट मंत्री मोती सिंह व उनकी पत्नी के परिवार के पांच और लोग भी पॉजिटिव मिले हैं। योगी सरकार के एक और मंत्री धर्म सिंह सैनी भी इसकी चपेट में आ गए हैं। राजधानी में अब कुल मरीजों की संख्या 1307 हो गई है। इनमें 1089 लखनऊ के निवासी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.