दिल्ली में कोरोना का कहर , 24 घण्टे में 1859 नए मामले, 93 की मौत

Rohit Sharma

0 193

नई दिल्ली :– राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 1859 नए मामले सामने आए हैं।

वहीं इस अवधि में 93 संक्रमितों की मौत हो गई है. यह अब तक एक दिन में हुई मौत की सबसे अधिक संख्या है।

दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक पहले हुए 344 मौत के मामलों की लेट रिपोर्टिंग हुई है. इसके बाद डेथ ऑडिट कमेटी ने इन मामलों को अप्रूव किया और फिर आज सरकार ने इन मामलों को अपने हेल्थ बुलेटिन में शामिल किया है. इसके साथ ही अब दिल्ली में कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की तादाद 1837 पहुंच गई है ।

दिल्ली सरकार की ओर से जारी हेल्थ रिपोर्ट में एक अच्छी खबर भी है. पिछले 24 घंटे के दौरान कुल 520 लोग उपचार के बाद ठीक भी हुए हैं. इस तरह दिल्ली में कोरोना को मात देने वाले लोगों की तादाद 16000 के पार पहुंच गई है. दिल्ली में अब तक कुल 16500 कोरोना संक्रमित उपचार के बाद ठीक होकर अपने घर भेजे जा चुके हैं।

दिल्ली में होम क्वारनटीन किए गए मरीजों की तादाद भी बढ़ी है. अब प्रदेश में होम क्वारनटीन किए गए संक्रमितों की तादाद बढ़कर 23515 पहुंच गई है. गौरतलब है कि दिल्ली में तेजी से बढ़ते मामलों और अस्पतालों में कम पड़ती जगह को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संक्रमितों से घर पर ही रहने की अपील की थी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.