दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में पिछले 24 घंटे में 25 लोगों की मौत, ऑक्सीजन की कमी से हुई मरीजों की मौत

Ten News Network

Galgotias Ad

दिल्ली के बड़े अस्पतालों में से एक सर गंगाराम अस्पताल ने ऑक्सीजन संकट को लेकर इमरजेंसी संदेश जारी किया है। अस्पताल का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी से यहां भर्ती 25 सबसे बीमार मरीजों की मौत हो गई है। अस्पताल की ओर से शुक्रवार की सुबह 8 बजे के लगभग एक बयान जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि अस्पताल में पिछले 24 घंटों में 25 सबसे बीमार मरीजों की मौत हो चुकी है।

 

अस्पताल ने बताया है कि उसके पास बस दो घंटों की और ऑक्सीजन बची है और 60 मरीजों की जान खतरे में है। अस्पताल द्वारा कहा गया कि ऑक्सीजन एयरलिफ्ट करके उसकी मदद की जाए। खबर यह सामने आ रही है कि ऑक्सीजन प्रेशर में गिरावट की वजह से मरीजों की मौत हुई है।

 

सर गंगाराम अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि ‘पिछले 24 घंटों में 25 सबसे बीमार मरीजों की मौत हो गई है अगले दो घंटों के लिए ऑक्सीजन बची है। वेंटिलेटर्स और बाइपैप प्रभावी रूप से काम नहीं कर रहे हैं। आईसीयू और इमरजेंसी में मैनुअल वेंटिलेशन का सहारा ले रहे हैं। बहुत बड़ा संकट पैदा हो सकता है। 60 मरीजों की जान खतरे में हैं। तुरंत मदद की जरूरत है।

 

आपको बता दें कि दिल्ली के मैक्स ‘स्मार्ट साकेत’ अस्पताल ने भी सुबह 7 बजे ऑक्सीजन को लेकर मदद मांगी थी, ताजा जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में 3 घंटे का ऑक्सीजन का स्टॉक पहुंच गया है। ‘स्मार्ट साकेत’ पूरी तरह कोविड अस्पताल है। सुबह 7:43 पर मैक्स ने ट्वीट कर कहा था कि मैक्स साकेत में एक घंटे से कम की ऑक्सीजन बची है, रात 1 बजे से ऑक्सीजन से इंतज़ार है, लेकिन मैक्स से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक सुबह साढ़े 9 बजे तक अगले 3 घंटों के लिए ऑक्सीजन पहुंचाई जा चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.