बडी राहत : गौतमबुद्धनगर में कोरोना वायरस से संक्रमित 3 मरीज हुए ठीक, भेजा जाएगा घर

Tennews Network

0 284

ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस संक्रमित 3 मरीजों को 14 दिन तक अलग रखने के बाद की गयी जांच में नमूने निगेटिव आये हैं। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि इनकी जांच एक बार और की जाएगी और परिणाम निगेटिव आता है तो उन्हें घर भेज दिया जाएगा।

इस बीच नोएडा के कुछ अस्पतालों ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए अपने यहां आइसोलेशन वार्ड तैयार किये हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव एक महिला समेत तीन लोगों के नमूने आज निगेटिव आये हैं।

इन्हें जांच में संक्रमण की पुष्टि के बाद अस्पताल में अलग रखा गया था और 14 दिन के बाद जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। इनका 48 घंटे बाद दोबारा से टेस्ट किया जाएगा और यदि पुनः रिपोर्ट निगेटिव आती है, तो इन मरीजों को घर भेज दिया जाएगा। उसके बाद ये लोग 15 दिन तक अपने घरों पर आइसोलेशन में रहेंगे।

गौतम बुध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर यहां के विभिन्न निजी अस्पतालों ने अपने यहां आइसोलेशन वार्ड तैयार किये हैं। जिनमें मुख्य रूप से फोर्टिस अस्पताल और शारदा अस्पताल शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास कर रही है तथा जहां से भी इससे संबंधित सूचना आ रही है, स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पर पहुंचकर लोगों की जांच कर रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नोएडा में अब तक 362 नमूनों की जांच की गयी जिनमें कोरोना वायरस के 11 मरीज सामने आए हैं।

259 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव रही। 92 नमूनों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। हालांकि 3 लोगों के टेस्ट निगेटिव आने से यहां के लोगों ने राहत की सांस ली है। वहीं जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग भी इस अच्छी खबर से उत्साहित है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.