पुलिस की बडी कार्यवाही, नोएडा-ग्रेटर नोएडा व यमुना एक्सप्रेस-वे पर स्टंट करने वाले 36 लोगों का चालान

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा : सुपर स्पो‌र्ट्स बाइक पर सवार होकर यातायात पुलिस ने रविवार को विशेष अभियान चलाया। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे व यमुना एक्सप्रेस-वे पर रेस और स्टंट करने वाले बाइकर्स का चालान किया है।

इस दौरान ग्रेटर नोएडा स्थित जीरो प्वाइंट व महामाया फ्लाइओवर के पास 39 स्पो‌र्ट्स बाइकर्स को चालान करने के लिए रोका गया और बाइकर्स को एक्सप्रेस-वे पर बढ़ते हादसे से अवगत कराया गया। साथ ही उन्हें एक्सप्रेस-वे पर दोबारा रेस व स्टंट नहीं करने की चेतावनी भी दी गई।

बता दें कि प्रत्येक रविवार को सुबह के समय दिल्ली से बाइकर्स का ग्रुप नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के रास्ते यमुना एक्सप्रेस-वे के जेवर टोल प्लाजा तक जाता है। हाइ स्पीड स्पो‌र्ट्स बाइक पर सवार बाइकर्स एक्सप्रेस-वे पर रेस लगाकर स्टंट करते हैं। टोल प्लाजा से दिल्ली वापसी पर भी ऐसा ही किया जाता है, जिसके चलते यहां से गुजरने वाले दूसरे वाहन चालकों को परेशानी होती है।

कई बार सड़क दुर्घटना की आशंका प्रबल हो जाती है। ग्रेटर नोएडा ट्रैफिक इंस्पेक्टर राम रतन सिंह ने बताया कि सुबह 10 बजे 36 बाइकर्स को यमुना एक्सप्रेस-वे के जीरो प्वाइंट पर रोका गया। ओवर स्पीडिग व रेस लगाने पर वाहनों का ई-चालान किया गया है।

वहीं ट्रैफिक इंस्पेक्टर नोएडा आशुतोष सिंह ने बताया कि महामाया फ्लाइओवर के पास बाइकर्स को रोककर हाइवे ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (एचटीएमएस) से प्राप्त डाटा के आधार पर तेज गति से वाहन चलाने पर तीन बाइकर्स का चालान किया गया। इससे पहले भी बाइकर्स के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। उन्हें डीएनडी व चिल्ला बार्डर से वापस किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.