कल से दिल्‍ली से होगा 380 फ्लाइट का संचालन, आईजीआई एयरपोर्ट पर हुई तैयारियाँ पूरी

Rohit Sharma

0 112

नई दिल्ली :– देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन के बीच कल यानी 25 मई से दिल्‍ली समेत देश के अधिकांश हिस्‍सों से घरेलू उड़ानों की शुरुआत होने जा रही है ।

कल से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट से भी 380 फ्लाइट का संचालन शुरू होने जा रहा है. हवाईअड्डे से करीब 190 विमान रवाना होंगे और करीब 190 विमान यहां उतरेंगे. ऐसे में एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए खास बंदोबस्‍त किए गए हैं ।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच करीब दो महीने तक उड़ानें निलंबित रहने के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार घरेलू विमानों का संचालन देशभर में कल से बहाल होगा ।

दिल्ली हवाईअड्डे के संचालक डायल ने कहा था कि उसने यात्रियों के लिए विभिन्न स्थानों पर स्वचालित हैंड सैनिटाइजर, फ्लोर मार्कर, प्रवेश और चेक-इन द्वारों को चिह्नित करने समेत कई कदम उठाए हैं ।

डायल के अनुसार यात्रियों को उनकी बेहतर सुविधा देने के लिए और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एयरपोर्ट पर कई अहम इंतजाम किए गए हैं. दिल्‍ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 को यात्रियों के लिए सुरक्षित रखने के लिए अच्‍छे से साफ किया गया है. उसे सैनिटाइज भी किया जा रहा है. दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) ने बताया कि हवाईअड्डे पर सामाजिक दूरी के नियमों को लागू करने और लोगों के बीच आपसी संपर्क को कम करने के लिए ये कदम उठाए गए हैं.

डीआईएएल के सीईओ विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा कि हमने यात्रियों को उनकी सुविधा और अनुभव से समझौता किए बिना सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एयरपोर्ट पर कई अनूठी पहल की हैं. उन्होंने कहा, हमारी टीमों ने हाइजीन के लिए विशाल टर्मिनल को साफ करने के लिए 24 घंटे काम किया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.