यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए 400 और पुलिसकर्मियों की सड़कों पर होगी तैनाती 

ROHIT SHARMA

0 578

नोएडा :– जिला गौतमबुद्धनगर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद पुलिस कर्मियों के साथ ही यातायात कर्मियों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके लिए शासन ने जिले में 1,600 नए पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी है। इन्हीं में से करीब 400 पुलिसकर्मी यातायात व्यवस्था में सुधार के लिए सड़क पर तैनात किए जाएंगे। जिससे शहर की यातायात व्यवस्था में शीघ्र सुधार आने की उम्मीद है।

इन कर्मियों की तैनाती जिले में करीब 200 प्रमुख चौराहों पर की जाएगी। जिससे सड़क पर तैनात होने नाले सिपाहियों की संख्या एक से बढ़कर तीन हो जाएगी। सड़क पर अवैध रूप से प्रतिदिन कब्जा करने वाले वाहन चालकों पर भी प्रभावी कार्रवाई की जा सकेगी।

इसके साथ नियमित रूप से जागरूकता अभियान चला कर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों की संख्या में भी कमी लाने में मदद मिलेगी। जाम से जूझने को मजबूर हो रहे वाहन चालकों को राहत मिलने की उम्मीद है।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) यातायात राजेश एस ने बताया कि नए कर्मियों के मिलने से मैन पॉवर की कमी समस्या खत्म हो जाएगी और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा सकेगी।

यातायात पुलिस के मुताबिक जिले में यातायात प्रबंधन के लिए विभाग को करीब 700 कर्मचारियों की जरूरत है, जबकि छह यातायात इंस्पेक्टर को मिलाकर  ट्रैफिक इंस्पेक्टर, ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल ऑफ पुलिस, हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल सहित कुल 420 कर्मचारी तैनात हैं। 400 नए कर्मचारियों के मिलने से यह संख्या 820 हो जाएगी।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.