आम्रपाली के 45 हजार खरीदारों को दिवाली का तोहफा, लोन दिलाने के लिए 2 बैंकों से करार

ABHISHEK SHARMA

0 175

ग्रेटर नोएडा : आम्रपाली के हजारों खरीदारों के लिए खुशखबरी है। कोर्ट रिसीवर ने खरीदारों को लोन दिलाने के लिए 2 बैंकों से करार कर लिया है। बैंकों को हर परियोजना की ताजा स्थिति के बारे में भी जानकारी दी गई है। इनमें यह भी सूचना है कि कितने फ्लैट पर कब तक पसेशन दिया जाएगा और खरीदार पर कितना रकम बकाया है।

अन्य बैंकों के साथ भी करार की प्रक्रिया चल रही है। उम्मीद है कि अन्य बैंक भी अब लोन देंगे। इससे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। खरीदारों को 10 किस्तों में अपनी बकाया रकम सर्विस टैक्स के साथ जमा करनी है।

आम्रपाली के 46,575 खरीदार हैं। बकाया रकम चुकाने के लिए काफी लोगों को लोन की जरूरत है। साथ ही पहले भी लोन लेकर भी खरीदार डिफॉल्टर हो चुके हैं। उन्हें भी फिर से लोन दिया जाना है। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट आदेश जारी कर चुका है। लेकिन बैंकों की तकनीकी समस्या के चलते लोन पास नहीं हो पा रहा है।

इसको देखते हुए सुप्रीम कोर्ट की ओर से आम्रपाली की परियोजनाओं के लिए नियुक्त कोर्ट रिसीवर आर वेंकटरमानी ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र और एचडीएफसी से करार किया है। इस में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लेख करते हुए लोन को लेकर नियम तय किए गए हैं। बैंकों को परियोजनाओं के बारे में पूरी जानकारी दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.