कारगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन शशिकांत की नोएडा में मनाई गई 46वीं जयंती 

ROHIT SHARMA / HARINDER SINGH

0 126

नोएडा : —  कारगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन शशिकांत की शुक्रवार को नोएडा में 46वीं जयंती मनाई गई। इस दौरान शहीद के पिता फ्लाइट लेफ्टिनेंट जेपी शर्मा, माता सुदेश शर्मा और छोटे भाई डॉ. नरेश शर्मा ने जरूरतमंद बच्चों और बुजुर्गो को गिफ्ट दिए।

आपको बता दे कि सबसे पहले सुबह सेक्टर-19 स्थित सनातन धर्म मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की , इसके सेक्टर 41 स्थित साईं बाल संसार स्कूल के बच्चों व अध्यापकों ने दीप जलाकर शहीद शशिकांत शर्मा को पुष्पांजलि अर्पित की।

इसके बाद शशिकांत के परिजन ने सभी बच्चों को खाने पीने के सामान व जूट के बैग बांटे। डॉ. नरेश शर्मा ने पर्यावरण के बारे में बच्चों को जानकारी दी ,  साथ ही जूट बैग देकर पॉलीथिन मुक्त समाज का संकल्प दिलाया।

बच्चों को ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करने की सलाह दी गई। इसके बाद सेक्टर 55 स्थित आनंद निकेतन वृद्धाश्रम में गए। जहां बुजुर्गो ने कैप्टन शशिकांत की याद में गीत गाए। इस दौरान बुजुर्गों ने कैप्टन शशिकांत के चित्र में फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी | नोएडा के सेक्टर 12 स्थित साई बाल कुटीर के अनाथ बच्चों ने दीप जलाकर श्रद्धांजलि दी |

वही इस मामले में कैप्टन शशिकांत के भाई नरेश शर्मा ने टेन न्यूज़ को बताया की नोएडा में शहीद कैप्टन शशिकांत की 46वी जयंती मनाई गई ,  साथ ही बच्चोँ , गणमान्य लोगों द्वारा दीप जलाकर शहीद शशिकांत शर्मा को पुष्पांजलि अर्पित की , वही दूसरी तरफ सेक्टर 55 स्थित आनंद निकेतन वृद्धाश्रम में गए। जहां बुजुर्गो ने कैप्टन शशिकांत की याद में गीत गाए। उन्होंने कहा की 20 सालों से यह कार्यक्रम करते आ रहे है |  इस बार जयंती पर पर्यावरण के बारे में बच्चों को जानकारी दी ,  साथ ही जूट बैग देकर पॉलीथिन मुक्त समाज का संकल्प दिलाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.