ग्रेटर नोएडा में 5 ‘ठग्स आॉफ हिंदुस्तान’ गिरफ्तार, विदेशियों को भेजते थे बैंक डिटेल

ABHISHEK SHARMA

0 71

ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र में पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ नाइजीरियाई साइबर ठगों को हिंदुस्तानी बैंकों के खाते उपलब्ध कराने का आरोप है।

ईकोटेक-3 के थाना प्रभारी उमेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने शुक्रवार दोपहर को एक गुप्त सूचना के आधार पर अंसारी, मोहसिन, गौतम सिंह, अफजल पठान तथा इरफान शाह नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 36 हजार रुपये नकद, 26 एटीएम, 11 मोबाइल फोन, एक पासबुक, एक मोटरसाइकिल तथा 17 चेकबुक बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि ये लोग साइबर ठगी करने वाले नाइजीरिया के एक व्यक्ति सैम के लिए काम करते हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपियों का एक साथी उमर अंसारी अब भी फरार है और वह सैम के संपर्क में है।

थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि ये लोग सीधे साधे लोगों को ढाई प्रतिशत का लोभ देकर अपने जाल में फंसाते हैं, तथा उनका खाता नाइजीरियन हैकरों को उपलब्ध कराते हैं।

पुलिस ने बताया कि हैकर, लोगों को अपने जाल में फंसाकर उनसे गिफ्ट आदि के नाम पर ठगी करते हैं तथा इनके खातों में पैसे मंगवा लेते हैं और बाद में ये लोग ढाई प्रतिशत काटकर हैकरों को पैसे ट्रांसफर कर देते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.