60 लाख के चोरी के हीरो के साथ दिल्ली मेट्रो से सात महिलाएं गिरफ्तार

Abhishek Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 224

मेट्रो पुलिस की स्पेशल स्टाफ ने चलती मेट्रो ट्रेन में एक ज्वेलर से 60 लाख के हीरे चुराने के मामले में सात महिलाओं को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से सारे हीरे बरामद कर लिए हैं। गिरफ्तार महिलाएं मेट्रो, बस व भीड़भाड़ वाली जगहों पर चोरी की वारदात को अंजाम देती थी।



मेट्रो पुलिस उपायुक्त मोहम्मद अली ने बताया कि पकड़ी गई महिलाओं की पहचान अंजलि, रीता, आशा, पूनम, चीमना, अनीता और रेश्मा के रूप में हुई है। सभी महिलाएं आनंद पर्वत इलाके में रहती हैं।

बीते 28 जुलाई को मुंबई के रहने वाले एक ज्वेलर ने बताया कि वह कारोबार के सिलसिले में दिल्ली आया हुआ था। वह करोलबाग से इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन जा रहा था। इसी दौरान किसी ने उसके बैग से पाउच चुरा लिया। पाउच में 60 लाख के हीरे थे। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

मामले की गंभीरता को देखते हुए निरीक्षक राममेहर के नेतृत्व में स्पेशल स्टाफ को जांच की जिम्मेदारी दी गई। पुलिस टीम ने कई मेट्रो स्टेशनों के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला जिसके जरिए पुलिस ने एक संदिग्ध महिला की पहचान की। जिसके हाथ में ज्वेलर का पाउच देखा गया जो एक अन्य महिला के साथ बाराखंभा मेट्रो स्टेशन पर उतरी थी।

जांच में पता चला कि दोनों महिलाओं पर पहले से चोरी के मामले दर्ज हैं। पुलिस ने उन महिलाओं पर निगरानी रखी और 30 जुलाई की सुबह उस महिला को छह अन्य सहयोगी के साथ शादीपुर मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया।

महिलाओं के निशानदेही पर पुलिस ने हीरे बरामद कर लिए। जांच के बाद पुलिस ने बताया कि गैंग की सरगना अनीता है। जिस पर चोरी के पांच मामले दर्ज हैं। महिलाएं यात्री को घेरकर वारदात को अंजाम देती थीं

Leave A Reply

Your email address will not be published.