7 बिल्डर दिसंबर तक देंगे 4 हजार खरीदारों को फ्लैट पर कब्ज़ा

Abhishek Sharma

196

Greater Noida (04/01/19) : रेरा ट्रिब्यूनल ने गुरुवार को 8 बिल्डर प्रोजेक्ट की समीक्षा की। इनमें से 7 प्रोजेक्ट के बिल्डरों ने 4 हजार फ्लैटों पर दिसंबर तक कब्जा देने की बात कही है। रेरा ने बिल्डरों से उनकी कार्ययोजना भी जानी। रेरा ने एमएसए डेवलपर्स का फॉरेंसिक ऑडिट कराने का फैसला लिया है। इससे प्रोजेक्ट की वस्तुस्थिति का पता चल सकेगा। सेक्टर गामा दो स्थित रेरा कार्यालय में अध्यक्ष राजीव कुमार, सदस्य बलविंदर कुमार ने बिल्डरों के साथ उनके प्रोजेक्ट की समीक्षा की। इसमें बिल्डर प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

गुरुवार को आठ बिल्डरों के प्रोजेक्टों की समीक्षा की गई। इसमें 4 हजार से अधिक फ्लैट हैं। बैठक में बिल्डरों ने जल्द से जल्द कब्जा देने का वादा किया है। उन्होंने अपनी टाइम लाइन के साथ खरीदारों को कब्जा देने का वायदा किया है। रेरा अध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में एमएसए डेवलपर्स का प्रोजेक्ट है। इसमें सैकड़ों खरीदार फंसे हुए हैं।



फ्लैट बुक करा लिया, लेकिन अब तक नहीं मिला है। प्रोजेक्ट के पूरा होने की उम्मीद नहीं है। उसे कैसे पूरा कराया जा सकता है और खरीदारों का पैसा कहां गया। इसका पता लगाने के लिए प्रोजेक्ट का फॉरेंसिक ऑडिट कराने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि एसजेपी इंफ्राकॉन के दो प्रोजेक्ट में 1500 फ्लैट हैं। जेएनसी बिल्डर ने जून और दिसंबर में 900-900 फ्लैटों पर कब्जा देने का वायदा किय है। उन्होंने बताया कि बिल्डरों के प्रोजेक्टों की लगातार निगरानी की जाएगी ताकि खरीदारों को तय समय पर कब्जा दिलवाया जा सके।

प्रोजेक्ट का नाम फ्लैट की संख्या कब तक देंगे कब्जा -: एसजेपी इंफ्राकॉन 1500 फ्लैट जुलाई पंचशील बिल्डटेक 1050 फ्लैट जुलाई, एंथम इंफ्रास्ट्रक्चर 550 फ्लैट जुलाई, लॉ रेजीडेंसिया 600 फ्लैट मार्च, जियोटेक होम्स 300 फ्लैट मार्च, जेएनसी 1800 फ्लैट जून-दिसंबर हिमालय प्राइड 180

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.