पानी की किल्लत को लेकर मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा दिल्ली में अब तक नही बनाया गया समर एक्शन प्लान

Rohit Sharma (Photo-Video) Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

Galgotias Ad

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत को लेकर बीजेपी ने दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाए हैं। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि दिल्ली के कई इलाकों में या तो पानी आ ही नहीं रहा है और अगर आ भी रहा है, तो वह इतना अधिक दूषित और बदबूदार है कि लोग उसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।



मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल के पास दिल्ली जल बोर्ड के रूप में केवल एक ही विभाग है, लेकिन उसे भी वह ठीक से नहीं चला पा रहे हैं। दिल्ली पर टैंकर माफिया का कब्जा है। उनकी मर्जी के मुताबिक ही टैंकरों से पानी की सप्लाई होती है। कहीं तो पानी बेचा जा रहा है और कहीं पर कई-कई दिनों तक पानी नहीं मिल रहा है, मगर सरकार को इसकी जरा भी परवाह नहीं है। बिजली हाफ, पानी माफ के नारे के साथ सत्ता में आए केजरीवाल दिल्लीवालों को बूंद-बूंद पानी के लिए तरसा रहे हैं।

उनका कहना है कि बढ़ती गर्मी के कारण दिल्ली में पानी की डिमांड बढ़ती जा रही है, जिसे पूरा करने में केजरीवाल सरकार विफल साबित हुई है। इस साल तो समर एक्शन प्लान बनाने को लेकर भी सरकार ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई।

एक तरफ लीकेज की वजह से लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है, दूसरी तरफ पानी को लेकर लोग संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली में घूम-घूम कर अपनी सक्रियता दिखाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन पानी की समस्या का समाधान नहीं कर पा रहे हैं।

दिल्ली की 849 अनधिकृत कॉलोनियों में पानी की सप्लाई नहीं की जा रही है और 147 कॉलोनियों में पानी की पाइपलाइन तक नहीं बिछाई गई है, क्योंकि दिल्ली सरकार की ओर से अभी तक दिल्ली जल बोर्ड को एनओसी नहीं दी गई है। ऐसे में इन इलाकों में रह रहे लाखों लोगों को टैंकरों पर निर्भर रहना पड़ रहा है और टैंकर माफिया उसका पूरा फायदा उठा रहे हैं।

मनोज तिवारी ने बताया कि 37 लाख लोगों को पानी नही मिल रहा है , सबसे बड़ी बात यह है कि बुराड़ी में अवैध प्लांट चल रहे है , क्या अरविंद केजरीवाल ने कभी छापेमारी की । वही अब बीजेपी पार्टी ने दिल्ली में पानी को लेकर एक प्लान बनाया है , जिससे दिल्ली के निवासियों को घर घर मे पानी मिलेगा , वो पानी ऐसा होगा जो पीने लायक होगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.